Prayagraj News: आईआईआईटी इलाहाबाद का राष्ट्रीय स्तर का खेल महोत्सव 9 मार्च से, 1800 विद्यार्थी होंगे शामिल

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 10:26 PM (IST)

Prayagraj News: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी-इलाहाबाद) ने पहली बार राष्ट्रीय स्तर का खेल महोत्सव आयोजित करने की तैयारी की है। 9 मार्च से शुरू हो रहे इस खेल महोत्सव में विभिन्न राज्यों के 21 आईआईआईटी से करीब 1800 विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं।

महोत्सव में इन खेलों का किया जाएगा आयोजन
बता दें कि आईआईआईटी परिसर में संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए संस्थान के निदेशक प्रोफेसर मुकुल शरद सुतावणे ने बताया कि नौ से 12 मार्च तक आयोजित होने वाले इस खेल महोत्सव में पूर्वोत्तर के मणिपुर, अगरतला और गुवाहाटी से विद्यार्थियों ने प्रतिभाग की भारी इच्छा जताई है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों के साथ ही कर्मचारियों में खेल की भावना प्रोत्साहित करने के लिए 13 मार्च से 15 मार्च तक आईआईआईटी कर्मचारी खेल महोत्सव का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस खेल महोत्सव में एथलीट, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, कैरम, शतरंज, कबड्डी, फुटबॉल, पावर लिफ्टिंग, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस, वालीब़ॉल, स्क्वैश और ‘टग ऑफ वार' का आयोजन किया जाएगा।

आयोजन का सीधा प्रसारण यूट्यूब पर किया जाएगा
सुतावणे ने बताया कि विजेताओं को 451 स्वर्ण पदक,  451 रजत पदक और 451 कांस्य पदक प्रदान किए जाएंगे। उनके मुताबिक इससे पूर्व, आईआईआईटी कांचीपुरम में खेल महोत्सव का आयोजन किया गया था और उसके मुकाबले यहां के खेल महोत्सव में 41.7 प्रतिशत अधिक प्रतिभागी हैं। उन्होंने बताया कि आईआईआईटी इलाहाबाद में इस आयोजन में ग्वालियर, जबलपुर, कांचीपुरम और कुरनूल स्थित आईआईआईटी के निदेशक भी शामिल होंगे। उनका कहना था कि इस पूरे आयोजन का सीधा प्रसारण यूट्यूब पर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनके ठहरने की व्यवस्था आईआईआईटी इलाहाबाद परिसर में ही की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static