प्रयागराजः तालाब में तब्दील गौशाला, 35 गायों की दर्दनाक मौत से मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 11:53 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गौशाला में पानी भरने की वजय से 35 गायों की मौत से हड़कंप मच गया है। गौशाला तालाब में बनाई गई थी, जिसकी वजह से चारों तरफ घुटनों से ऊपर पानी भरा हुआ है।
PunjabKesari
वहीं इस बारे में जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्‍वामी का कहना है कि गायों की मौत आकाशी बिजली गिरने की वजह से हुई है। फिलहाल गायों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, जिसके बाद ही पुष्टी होगी गायों की मौत कैसे हुई है। गौशाला में करीब 25 कर्मचारी काम करते हैं। कर्मचारियों  सहित गौशाला संचालकों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है।
PunjabKesari
घटना थरवई थाना क्षेत्र कांदी गांव में गौशाला की है। यहां 20 जनवरी 2019 को गौशाला की स्थापना की गई थी। उस समय कुल 65 जानवर थे उसके बाद यह संख्या बढ़कर 344 पहुंच गई। तलाब की ज़मीन होने के कारण वहां खुदाई कराकर चारों तरफ मिट्टी का ऊंचा बंधा बना दिया गया है, इसके बीच जानवरों को रखा गया।
PunjabKesari
वहीं तीन-चार दिन से लगातार बारिश के कारण गौशाला परिसर में घुटने तक पानी भर गया था। जिससे वह तालाब में तब्दील हो गया और उसी तालाब के दलदल में फंसकर 35 पशुओं की मौत हो गई।
PunjabKesari
बता दें कि गौशाला के अंदर की तस्वीरें बेहद हैरान करने वाली हैं, जिनमें मृत गायों को गड्ढे में धकेलकर पाटा जा रहा है। जिंदा गायों को इलाज के बजाय उनपर चादर डाल दी गई है। वहां पर उनके खाने पीने से लेकर कोई भी इंतजाम नहीं था।
PunjabKesari
गायें बेहद गंदगी में रह रही थीं। वहीं भारी संख्या में गायों की मौत की खबर सुनते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static