लॉकडाउन: ड्राइवर न हों परेशान, यूपी में हाईवे पर बंद ढाबे और पंचर की दुकानें खोलने की तैयारी शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 12:46 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन घोषित है। इस दौरान देश भर में ट्रकों से जरूरी सामानों को पहुंचाने का काम चल रहा है। जिससे सफर में ड्राइवर और खलासी को टायर पंचर व तकनीकी खराबी की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे राहत दिलाने के लिए शासन ने राष्ट्रीय राजमार्गो पर भोजनालय, ढाबा समेत वर्कशाप खोलने की तैयारी में है। इस संबंध में सोमवार को शासन ने प्रदेश भर के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया है।

बता दें कि प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह ने भारत सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक ढाबों और वर्कशॉप के संचालन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ढाबों को चिन्हित करके वर्कशॉप का कार्य शुरू कराया जाए। इससे पहले संचालक को पूरा ब्यौरा परिवहन आयुक्त कार्यालय भेजना होगा।

जानकारी मुताबिक प्रदेश में सोमवार को कोरोना से संक्रमित 113 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें अकेले कानपुर के ही 27 हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा मरीज 17 फिरोजाबाद में पाए गए हैं। इस तरह अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1986 पहुंच गई है। इसमें तबलीगी जमात से 1089 शामिल हैं। प्रदेश में कोरोना से प्रभावित 60 जिले हैं। झांसी और गोरखपुर जनपद सोमवार को संक्रमित जिलों में शामिल हो गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static