‘भारत माता ने 500 साल तक इंतजार किया ताकि अपने सुपुत्र के हाथ से ये पुण्य का काम करवा सकें’

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 01:19 PM (IST)

 

अयोध्याः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में जब बैठे थे तब मुख्य पुजारी ने एक टिप्पणी की। भूमि पूजन के दौरान मुख्य पुजारी ने कहा कि इस अद्भूत क्षण के लिए भारत माता ने 500 साल तक इंतजार किया है।
PunjabKesari
मुख्य पुजारी ने आगे कहा कि भारत माता ने इतना लंबा इंतजार इसलिए किया ताकि वे अपने सुपुत्र के हाथ से ये पुण्य का काम करवा सकें। मुख्य पुजारी का इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदारदास मोदी की तरफ था क्योंकि भूमि पूजन का संकल्प वे ही ले रहे थे। मुख्य पुजारी ने खुद को भी सौभाग्यशाली बताया क्योंकि उन्हें इस पुण्य कार्य के लिए चुना गया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को भाग्यशाली बताया जो इस ऐतिहासिक और धार्मिक दृष्टिकोण से इस महान घटना के गवाह बने।
PunjabKesari
गौरतलब है कि पूजास्थल पर पीएम मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहनराव भागवत भी पूजा स्थल पर मौजूद रहे। राम मंदिर आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली उमा भारती भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहीं। भारत के सभी पंथों के साधु संत भी कार्यक्रम में मौजूद हैं। लगभग 500 साल के इंतजार के बाद हिंदू समाज के आस्था के केंद्र श्री राम के जन्मस्थान पर बनने वाले भव्य मंदिर के भूमिपूजन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Related News

Recommended News

static