कारागार मंत्री ने लगाया गंभीर आरोप, कहा- जेल में अपराधी अधिकारियों से कर लेते है साठगांठ

punjabkesari.in Wednesday, Nov 28, 2018 - 02:54 PM (IST)

कन्नौजः प्रदेश के कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने रायबरेली में हुए जेल कांड पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि घटना में जो वीडियो वायरल हुआ था, वह जैसे ही संज्ञान में आया तभी जेल अधीक्षक से लेकर जेल के वार्डन तक 5 लोगों को निलंबित किया गया। साथ ही इस मामले में जांच के आदेश दिए गए। उन्होंने कहा कि जांच के बाद जो साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर दोषियों पर कार्रवाई होगी।

जेलों में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर कारागार मंत्री ने कहा कि जेलों में कुछ अपराधी ऐसे होते है, जो अधिकारियों से सांठगांठ कर लेते हैं। लेकिन जब मामला सामने आता तो ऐसे अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई भी की जाती है। सरकार की मंशा किसी को भी बचाने की नहीं है। 19 महीने की सरकार में जो घटना हुई है, उस पर जो व्यक्ति दोषी मिला है। उसपर तुरंत कार्रवाई की गई है।

जेल विभाग में हुए सुधार को लेकर उन्होंने कहा कि जिस तरह से इस सरकार में जेलों में सुधार हुआ है पहले की सरकारों में नहीं हुआ। जेलों पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके माध्यम से बहुत चीजें सामने आईं हैं।

बता दें कि मंत्री जय कुमार सिंह जैकी कन्नौज जिले के सरायप्रयाग इलाके में एक जनसभा करने पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने उक्त बातें कहीं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static