नोएडा में कोविड-19 के 72 प्रतिशत मरीज हुए स्वस्थ

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 12:04 PM (IST)

नोएडा, 16 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के रेड जोन जनपदों में शामिल गौतम बुद्ध नगर में राहत की खबर यह है कि यहां कोविड-19 से संक्रमित पाए गए मरीजों में से 72 प्रतिशत मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं।
जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे के अनुसार गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोविड-19 से संक्रमित 242 मरीज मिले हैं जिनमें 173 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घर चले गए हैं।
उन्होंने बताया कि यहां पर संक्रमित मरीजों की स्वस्थ होने की दर करीब 72 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि 242 मरीजों में चार लोगों की मौत हुई है।
अधिकारी ने बताया कि कुल 69 मरीजों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उनमें भी ज्यादातर मरीज खतरे से बाहर है। कोई भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है।
उन्होंने बताया कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं यहां के सभी विकास प्राधिकरण लगातार कार्यरत है।
उन्होंने बताया कि शहर में लगातार सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है। कई टीमें बनाकर घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है तथा हर व्यक्ति की यात्रा तथा मेडिकल इतिहास की जानकारी पता करने का प्रयास किया जा रहा।
शुक्रवार शाम को ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल से तीन महिलाओं सहित चार लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई। अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि जिम्स अस्पताल से 70 प्रतिशत मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static