नोएडा: दो अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, मदद की गुहार लगाई

4/22/2021 9:48:04 PM

नोएडा, 22 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में दो निजी अस्पतालों ने बृहस्पतिवार को मेडिकल ऑक्सीजन की कमी को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि जितनी मात्रा में उनके पास ऑक्सीजन उपलब्ध है, वह शुक्रवार तक भी नहीं चलेगी। इन अस्पतालों में करीब 600 कोविड मरीज उपचाराधीन हैं।

नोएडा के सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल ने ऑक्सीजन की कमी की बात कही है। वहीं, सेक्टर-31 के प्रकाश अस्पताल में भी मरीजों के सामने ऑक्सीजन की कमी का संकट खड़ा हो गया है।

कैलाश समूह की चिकित्सा निदेशक डॉक्टर रितु वोहरा ने कहा कि जिले में उनके चार अस्पतालों में कोविड-19 के करीब 450 मरीजों का उपचार जारी है।
उधर, प्रकाश अस्पताल ने एक बयान में कहा कि उसके दो अस्पतालों में करीब 150 मरीज उपचाराधीन हैं।
वोहरा ने कहा, '''' हमारे पास केवल सात-आठ घंटे के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध है। सुबह से ही हमारे समूह के सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की पुन: आपूर्ति की आवश्यकता है। ऑक्सीजन की कमी के कारण हमने नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है। नोएडा सेक्टर-27 के हमारे अस्पताल में केवल चार-पांच घंटे के लिए ही ऑक्सीजन बची है।''''
इस बीच, प्रकाश अस्पताल में भी मरीजों के परिजन ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर इधर-उधर भटक रहे हैं जबकि अस्पताल के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें हरियाणा के अपने आपूर्तिकर्ताओं से मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

प्रकाश अस्पताल का दौरा करने वाले गौतमबुद्ध नगर के मुख्य विकास अधिकारी अनिल सिंह ने कहा कि उन्हें हरियाणा से ऑक्सीजन की आपूर्ति में दिक्कत के बारे में अवगत कराया गया है और जिला प्रशासन इसका समाधान करने का प्रयास कर रहा है।

कैलाश एवं प्रकाश अस्पताल के अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई अन्य अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के परिजन ने ऑक्सीजन की कमी की शिकायतें की हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static