रब ने बना दी जोड़ीः 34 इंच का दूल्हा-33 की दुल्‍हन, लोगों ने खूब ली सेल्फी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 04:58 PM (IST)

गोरखपुरः बैंड, बाजा और बारात सब कुछ वैसा ही जैसा आमतौर पर शादी में देखने को मिलता है, लेकिन गोरखपुर के लोगों के लिए आज की ये शादी आम शादियों से कुछ अलग और खास रही। शादी में आने वाले लोगों में दूल्‍हा-दुल्‍हन के साथ सेल्‍फी खिंचवाने का जुनून भी दिखाई खूब दिखा। इस शादी को हम इसलिए अनोखी कह रहे हैं क्‍योंकि इस शादी में दूल्‍हा 34 इंच और दुल्‍हन 33 इंच की है।
PunjabKesari
दरअसल गोरखपुर के प्रज्ञा कालोनी रानीबाग के रहने वाले स्‍व. भगवती प्रसाद मिश्रा और श्रीमती ऊषा देवी के घर जब 36 साल पहले बेटी की किलकारी गूंजी, तो सभी ने घर आई लक्ष्‍मी का खूब सत्‍कार किया। बेटी का नाम सारिका मिश्र रखा गया। वक्‍त तो गुजरा लेकिन, सारिका का कद आम ल‍ड़कियों की तरह नहीं बढ़ा। वो 33 इंच की रह गई। बेटी सारिका की उम्र बढ़ने के साथ ही उसके विवाह की चिंता भी घरवालों को सताने लगी।

उधर, गोरखपुर के खजनी के विशुनपुरा गांव के रहने वाले विश्‍वनाथ पाठक और कैलाशी देवी के परिवार का भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। 42 साल पहले जब उनके घर में बेटे सुनील पाठक का जन्‍म हुआ, तो परिवार ने भी खूब सपने संजोए। वक्‍त तो गुजरता गया, लेकिन उनका भी कद ठहर सा गया। वो 34 इंच के रह गए, लेकिन दोनों के घरवालों ने उन्‍हें खूब दुलार और लाड़-प्‍यार के साथ बड़ा किया। नतीजा सारिका ने बीए पास कर लिया और सुनील ने संस्‍कृत से पीएचडी कर ली। भगवान ने संजोग से दोनों की जोड़ी बना दी। आज वे विवाह बंधन में बंधकर हमेशा के लिए एक-दूज के हो गए।
PunjabKesari
दूल्‍हा डॉ. सुनील संस्‍कृत से पीएचडी हैं। वे कहते हैं कि उनके भी मन में ये सपना पलता रहा है कि एक दिन उनकी शादी होगी, लेकिन अब उन्‍होंने शादी की उम्‍मीद खो दी थी। पर भगवान की कृपा हुई और उनकी आज शादी हो रही है। वे इस शादी से बहुत खुश हैं।उनको भी उनका जीवन साथी मिल गया है और वे अन्‍य लोगों की तरह वैवाहिक जीवन को पूरी खुशी के साथ निभाएंगे।
PunjabKesari
वहीं दुल्‍हन सारिका का कहना है कि उन्‍हें इस बात का पूरा विश्‍वास था कि एक दिन उनकी शादी होगी। हर लड़की की तरह उनके भी मन में ये सपना पल रहा था कि उनका भी दूल्‍हा आएगा और उन्‍हें ब्‍याह कर ले जाएगा। आज वे बहुत खुश हैं। उनके जीवन का सबसे सुनहरा और खुशी का दिन आज आ ही गया।
PunjabKesari
इस अनोखी शादी की चर्चा शादी तय होने के बाद से ही शहर में चलती रही। नतीजा इसमें बहुत से ऐसे लोग भी पहुंचे थे, जिनको न तो वर पक्ष से न्‍योता मिला था और न ही वधू पक्ष से, लेकिन सभी के चेहरे पर खुशी साफ झलकती दिखाई दी। इस दौरान लोगों ने दूल्हा-दूल्हन के साथ खूब सेल्फी ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static