राहुल गांधी ने अमेठी को विकास से महरूम रखने का किया ‘पाप’: अमित शाह

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2019 - 09:52 AM (IST)

अमेठी/फतेहपुर: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी को विकास से महरूम रखने का ‘पाप' किया है। शाह ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में जनसभा को संबोधित किया और अमेठी में रोड शो किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अमेठी को विकास से महरूम रखने का पाप किया है, इसलिए अमेठी में इस बार बदलाव की लहर दिख रही है और हार के डर से ही राहुल गांधी को केरल भागना पड़ा है।

शाह ने कहा कि एक ओर गरीबों के उत्थान के लिए अपने जीवन को समर्पित करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं तो वहीं दूसरी ओर बाबा (राहुल गांधी), बुआ और भतीजे की टोली है जो जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति के सहारे अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 55 साल तक राहुल गांधी के परिवार ने देश में शासन किया लेकिन गरीबी हटाने के केवल नारे ही दिए। परिणाम यह हुआ कि गरीब और गरीब होते गए जबकि प्रधानमंत्री मोदी की हर योजना के केंद्र में देश के गरीब ही हैं।

शाह ने कहा कि सपा आती है तो एक जाति का विकास होता है, बसपा आती है तो दूसरी जाति का विकास होता है लेकिन मोदी सरकार और योगी सरकार ने किसी भी योजना में किसी का जाति या धर्म नहीं पूछा क्योंकि हमारा मूलमंत्र है- ‘सबका साथ, सबका विकास।' उन्होंने कहा कि सपा-बसपा सरकार में अपराधियों के आतंक से उत्तर प्रदेश की जनता त्रस्त थी लेकिन आज योगी के शासन में अपराधी समर्पण कर रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में लोगों को पलायन के लिए मजबूर करने वाले खुद पलायन कर रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में ‘फिर एक बार, मोदी सरकार' बनने पर देशभर के किसानों को जीरो प्रतिशत पर कृषि ऋण उपलब्ध कराए जाएंगे। किसानों को 60 साल बाद से मासिक पेंशन दी जाएगी और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देशभर के सभी किसानों को 6,000 रुपये की वार्षिक कृषि सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि हम धारा 370 और 35ए को खत्म करना चाहते हैं । कांग्रेस देशद्रोह का कानून खत्म करना चाहती है ताकि देश को टुकड़े-टुकड़े करने का सपना पाले बैठे देशद्रोहियों को बचाया जा सके। कांग्रेस, सपा और बसपा चाहे जो करे लेकिन मोदी सरकार में ऐसे देशद्रोहियों की जगह जेल की सलाखों के पीछे ही होगी।

शाह ने कहा कि केंद्र में पुनः मोदी सरकार का गठन होने पर देश में अवैध रूप से रह रहे घुसपैठियों को चिह्नित कर उन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि मायावती, अखिलेश और राहुल गांधी को अपने वोट बैंक की पड़ी है लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि देश में जब तक भाजपा है और पार्टी के एक भी कार्यकर्ता के शरीर में प्राण हैं, जम्मू-कश्मीर को भारतवर्ष से कोई अलग नहीं कर सकता। जम्मू-कश्मीर हमारा है और हमारा ही रहेगा। शाह ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास के प्रति कटिबद्ध भाजपा-नीत राजग सरकार है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस, सपा, बसपा आदि का ‘महामिलावटी ठगबंधन' है जिसका न तो कोई नेता है, न नीति और न ही कोई नीयत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static