मुठभेड़ में रेलकर्मी का हत्यारोपी गिरफ्तार, तमंचा व कारतूस बरामद

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2019 - 03:36 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के धूमनगंज क्षेत्र में रेलकर्मी की हत्या करने वाले बदमाश को घटना करीब 20 घंटे बाद शनिवार तड़के मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार शुक्रवार को सुबह सूबेदारगंज रेलवे कॉलोनी के परिसर में सफाईकर्मी 59 वर्षीय प्रकाश अपने आवास के बाहर बैठकर अखबार पढ़ रहा था। इस दौरान एक हमलावर ने प्रकाश की गोली मार हत्या कर दी थी। घटना को अंजाम देकर भाग रहे हमलावार सीसीटीवी के कैद हो गया और फुटेज के आधार पर उसकी पहचान रिषभ कन्नौजिया उर्फ सांडा के रुप में की गई थी।       

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर तड़के करीब सवा 2 बजे बाइक सवार हत्यारोपी रिषभ कन्नौजिया को उसके साथी के साथ घूसा गांव के पास घेर लिया। खुद को घिर देख वे लोग पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई ,जिससे वह घायल हो गया और उसका साथी भागने में सफल रहा। पुलिस ने घायल हत्यारोपी रिषभ को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक तमंचा और कारतूस तथा 1520 रुपये बरामद किए गए हैं। घायल हत्यारोपी को अस्पताल भेज दिया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार ने गिरफ्तार हत्यारोपी रिषभ पावर हाऊस धूमनगंज में ही प्रकाश के आवास के सामने ही रहता है। उन्होंने बताया कि शनि हेला नामक व्यक्ति ने प्रकाश से पांच लाख रुपया उधार ले रखा था। गिरफ्तार हत्यारोपी ने पूछताछ पर बताया कि शनि के प्रकाश के पत्नी के साथ संबंध है। शनि हेला ने ही प्रकाश की हत्या करने के लिए उसे 80 हजार रुपये दिए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस शनि की तलाश कर रही है। गौरलतब है कि रेलवे सफाईकर्मी प्रकाश की पहली पत्नी की 2006 में मृत्यु हो गई थी। उसके तीन साल बाद 2009 में अनुराधा से दूसरी शादी की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static