अमेठी की बनी राइफल AK-203 से थर्राता है पाकिस्तान: CM योगी बोले- कांग्रेस और सपा नौजवानों के हाथों में तमंचे थमाती थी

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 09:09 PM (IST)

Amethi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार कहा कि अमेठी में निर्मित एके 203 असॉल्ट राइफल से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भी थर्राता है। मुख्यमंत्री ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा “ आज अमेठी में दुनिया की सबसे अच्छी असॉल्ट राइफल क्लाशनिकोव एके 203 का निर्माण हो रहा है, जिसे रशिया के साथ मिलकर भारत तैयार कर रहा है। इसकी सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेठीवासियों को दी है। अमेठी की राइफल एके 203 जब देश के जवानों के हाथों में होती है तो पाकिस्तान थर्राता है। आज यह अमेठी का गौरव है जबकि कांग्रेस और सपा के लोग यहां के नौजवानों के हाथों में तमंचे थमाती थी।”
PunjabKesari
स्मृति ईरानी के आग्रह पर अमेठी को एक्सप्रेस-वे से जोड़ा गया
जगदीशपुर के अमेठी लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने लोकसभा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पक्ष में वोट की अपील की। योगी ने कहा कि वाराणसी में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जनता जनार्दन ने अभूतपूर्व स्वागत किया। यह तब होता है जब एक राष्ट्र नायक अपनी जनता जनार्दन के लिए सब कुछ समर्पित कर देता है। काशी की सड़कों पर लाखों लोग घंटों तक रोड शो का हिस्सा बने। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए काशीवासी इसलिए उत्साहित थे क्योंकि पिछले 10 वर्षों में उन्होंने काशी को पहले से ज्यादा दिव्य और भव्य बना दिया है। उन्होंने काशी को चमका कर रख दिया है। वहीं अमेठी ने भी अपना प्रधानमंत्री चुना था, लेकिन उन्होंने इसे एक जिला मुख्यालय तक नहीं दिया। इतना ही नहीं कनेक्टिविटी के लिए फोर लेन तक नहीं दी। उन्होंने कहा कि इसी अमेठी को लोकसभा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के आग्रह पर एक्सप्रेस-वे से जोड़ा गया ताकि यहां के नौजवानों को रोजगार मिल सके। साथ ही औद्योगिक क्षेत्र विकसित हो सके।

500 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में दिव्य, भव्य रामलला का मंदिर बना
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज अमेठी में मेडिकल कॉलेज, जिला मुख्यालय, पुलिस लाइन, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट का निर्माण भारतीय जनता पार्टी कर रही है जबकि पहले लोग सिर्फ वोट के लिए यहां आते थे। इतना ही नहीं डबल इंजन की सरकार पेशेवर गुंडों और अपराधियों का भी इलाज कर रही है। सीएम ने कहा कि यह अवध क्षेत्र है, जहां लोग भूखे तो रह सकते हैं, लेकिन प्रभु श्रीराम को नहीं भूल सकते हैं। श्रीराम तो आपके रोम-रोम में बसते हैं। वहीं पहले जिनको आप चुनते थे, वही प्रभु राम को नकारते थे, अपमानित करते थे और उनके बारे में अनर्गल टिप्पणी करते थे। यह आपके ही वोट से देश में सरकार बनाते थे और यहां से निकलने के बाद अमेठी वासियों को बुरा भला कहते थे। वहीं अमेठी की जनता ने रामलला पर हमला कराने वालों को जवाब दिया और आज उनकी चुनी मोदी सरकार ने 500 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में दिव्य, भव्य रामलला का मंदिर बना दिया है। सीएम योगी ने अमेठी की जनता से आग्रह किया कि इस बार फिर उन लोगों को करारा जवाब देना है, जो सिर्फ वोट के लिए आते हैं। वहीं चुनाव खत्म होते ही भूल जाते हैं। उन्होंने अमेठी से लिया तो बहुत कुछ है, लेकिन देने के नाम पर शून्य रहे हैं।

हम छेड़ेंगे नहीं, अगर कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे भी नहीं: CM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा ने जब रामलला के दर्शन से अपने विधायकों को मना किया तो रायबरेली के विधायक मनोज पांडेय ने विद्रोह कर दिया और पार्टी से नाता तोड़ लिया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रभु श्रीराम से जन्म जन्मांतर का संबंध है, हम प्रभु श्रीराम को नहीं छोड़ सकते हैं। आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि वह जनता के लिए 1 रुपया भेजते थे, लेकिन उन तक 15 पैसा ही पहुंचता था। बाकी 85 पैसा कांग्रेस के गुंडे और दलाल खा जाते थे। यह उनकी पीड़ा थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसी पीड़ा का समाधान कर दिया है। उन्होंने हर गरीब का खाता खुलवाया, जिसमें डबल इंजन की सरकार की ओर से भेजा गया पैसा सीधे खाते में जाता है। एक तरफ गरीबों के लिए काम करने वाली मोदी सरकार है और दूसरी तरफ कांग्रेस, सपा के लोग हैं, जो श्रीराम का विरोध करते हैं। वह पाकिस्तान का विरोध करते हैं और कहते हैं कि उनके पास एटम बम है। सीएम ने कहा कि हमारे पास उससे पावरफुल एटम बम है, वह फ्रिज में रखने के लिए नहीं है। हम छेड़ेंगे नहीं, लेकिन अगर कोई छेड़ेगा तो छोड़ेंगे भी नहीं।

पीओके में लगातार 3 दिनों से हिंदुस्तान जिंदाबाद के लग रहे नारे
उन्होंने कहा कि पीओके में लगातार तीन दिनों से हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। इसके बाद भी कांग्रेसी और समाजवादी पार्टी के लोग पाक का समर्थन कर रहे हैं। इन्हे पाकिस्तान में जाकर रहना चाहिये। इन्हे हिंदुस्तान के लोगों के जीवन पर बोझ बनकर रहने की जरुरत नहीं है। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह, विधायक सुरेश पासी, पूर्व विधायक तेजभान सिंह, विधान परिषद सदस्य शैलेंद्र प्रताप सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, जिला महामंत्री राकेश त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static