BJP से नाराज राजभर ने CM योगी को वापस किया अपना एक विभाग

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 02:54 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के काबीना मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पिछड़ा वर्ग आयोग की विभिन्न नियुक्तियों में ‘अपने’ लोगों को नजरअंदाज किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। गुरुवार को उन्होंने सीएम को पत्र लिखकर कहा कि वह पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का प्रभार छोड़ रहे हैं।

राजभर ने कहा कि उन्होंने पिछड़ा वर्ग आयोग के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए 28 लोगों की सूची प्रस्तावित की थी। उन्हें जानकारी मिली है कि उनमें से 27 लोगों की उपेक्षा कर दी गई। आयोग के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर मनमाने ढंग से नियुक्ति कर दी गई। ऐसे में मंत्री बने रहने का क्या औचित्य है। उन्होंने कहा कि वह पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी को लौटा रहे हैं। हालांकि, दिव्यांग कल्याण महकमे की जिम्मेदारी वह अपने पास रखेंगे।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि सरकार ने सामाजिक न्याय समिति की पिछली मई में दी गई सिफारिशों को अब तक लागू नहीं किया है और ना ही लागू करने की उसकी कोई मंशा नजर आती है। समिति ने पिछड़े वर्गों को पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा की श्रेणियों में बांटने की सिफारिश की थी। प्रदेश में पिछड़े वर्ग की आबादी 44 प्रतिशत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static