5 दिसंबर से शुरु होने वाले शीतकालिन सत्र को लेकर, विधानसभा अध्यक्ष ने की सर्वदलीय बैठक

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 02:51 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी सिंह) : उत्तर प्रदेश विधानसभा में 5 दिसंबर से शुरु होने जा रही शीतकालीन सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने रविवार को सर्वदलीय बैठक की। जिसमें यूपी के सभी प्रमुख दलों के नेता उपस्थित रहे। जहां सभी ने विधानसभा अध्यक्ष से अपनी अपनी मांगों को रखा। विधानसभा अध्यक्ष की बैठक में नेता सदन व नेता प्रतिपक्ष दोनों गैर मौजूद रहें।    

PunjabKesari

5 दिसंबर से शुरु होगी बैठक
उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर से शुरु होने जा रहे है। विधानसभा सत्र के दौरान यूपी की योगी सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष की तरफ से सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई जाती है। जिसमें वह सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर उनसे विचार विमर्श करते है। विधानसभा अध्यक्ष के बैठक में सरकार के तरफ से संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना प्रमुख विपक्षी दल सपा की तरफ से मनोज पांडे, बहुजन समाज पार्टी से उमाशंकर सिंह, कांग्रेस से आराधना मिश्रा मोना, जनसत्ता दल से रघुराज प्रताप सिंह, सुभासपा से ओमप्रकाश राजभर, निषाद पार्टी से विधायक अनिल त्रिपाठी बैठक में मौजूद रहे। 

PunjabKesari

नेता सदन व नेता प्रतिपक्ष दोनों अनुपस्थित
विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा बुलाई गई बैठक में सीएम योगी गोरखपुर दौरे पर होने के कारण नहीं पहुच पाए तो वहीं मैनपुरी में 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में व्यस्त होने के कारण नहीं पहुंच पाए। नेता सदन के प्रतिनिधी के तौर पर संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना तो नेता प्रतिपक्ष के प्रतिनिधी के रुप में सपा सचेतक दल के नेता मनोज पांडे मौजूद रहे। 

PunjabKesari

सपा ने रखी अपनी मांग
विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा आहुत सर्वदलीय बैठक में सपा दल के मुख्य सचेतक डॉ मनोज पांडे ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से अपनी मांग रखते हुए कहा कि देश के बड़े समाजवादी नेता व उत्तर प्रदेश का पूर्व मुख्यमंत्री होने के नाते मुलायम सिंह यादव को सत्र के पहले दिन श्रद्धांजलि देने के बाद विधानसभा में कोई कार्य ना हो। विधानसभा को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static