आगरा से राहत भरी खबर: कोरोना संक्रमित 142 लोग स्वस्थ हो कर लौटे घर

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 03:37 PM (IST)

आगरा: कोरोना का कहर आगरा में तेजी से फैल रहा था परंतु अब वहां से राहत भरी खबर सामने निकल कर आ रही है। जहां पर अभी तक 653 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जिसमें 241 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। यानी स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा 38 फीसदी है। अकेले एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन सेंटर से ही 44 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 40 दिनों में आगरा में औसतन 18 लोग वायरस के संक्रमण का शिकार हुए, जबकि औसतन सात लोगों ने कोरोना से लड़ते हुए जंग जीत ली। पिछले एक हफ्ते की बात करें तो 142 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए। सौ से ज्यादा लोगों की एक रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। एक रिपोर्ट लंबित है। जैसे ही यह नेगेटिव आएगी, वैसे ही इन लोगों को भी घर भेज दिया जाएगा।

ग़ौरतलब है कि बेगम ड्योढ़ी धूलियागंज निवासी मदन लाल जैन का मंगलवार को निधन हो गया था। इनका एक बेटा एसएनएमसी में भर्ती था। दूसरा बेटा और बहू एक होटल में क्वारेंटाइन थे। इस मामले को जब जिलाधिकारी तक पहुंचाया तो उन्होंने मानवीय पहलू को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की। इनमें से एक बेटे को दाह संस्कार के लिए तत्काल डिस्चार्ज करा दिया। वहीं दूसरे बेटे को भी कुछ देर बाद घर भेज दिया। उन्होंने कहा के अब आगरा में कोरोना मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आ रही है।

CM  ने बताया कि कोरोना से प्रभावित सभी मरीजों का इलाज करने के निर्देश दिए हैं। इसका नतीजा भी अब देख​​ने को मिल रहा है। स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी तेजी के साथ बढ़ रहा है। ये आगरा के लिए अच्छे संकेत हैं। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। जल्द ही स्थितियाँ सामान्य हो जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static