वाराणसी में WhatsApp के जरिए भेजी जा रही इस्लाम कबूलने की रिक्वेस्ट, लिखा- ''धरती पर केवल अल्लाह का वजूद''

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 10:35 AM (IST)

वाराणसी: यूपी के वाराणसी से व्हाट्सएप पर इस्लाम धर्म कबूलने का रिक्वेस्ट भेजने का बड़ा मामला सामने आया है। जहां वाराणसी में दर्जनों लोगों तक व्हाट्सएप के जरिये मैसेज पहुंच चुका है। जिसमें स्लाम के बारे में सभी जानकारियां देते हुए इस्लाम अपनाने की अपील की जा रही है। इस मामले को लेकर बीएचयू के एक युवा उद्यमी थाने में तहरीर दी है।

मामला सिगरा थाना क्षेत्र का है। यहां के रहने वाले मृत्युंजय जो कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अटल इक्यूबेशन के युवा उद्यमी हैं। मृत्युंजय के मोबाइल पर 8075290538 से एक व्हाट्सएप मैसेज आया, जिसमें सबसे पहले ये लिखा हुआ था कि ‘ हमारी चैट में आपका स्वागत है, बेझिझक इस्लाम के बारे में पूछें। मैं आपको इस्लाम में परिवर्तित होने में मदद कर सकता हूं।’ 'दिल से कबूल करें इस्लाम, धरती पर केवल अल्लाह का वजूद'। इसके साथ ही मैसेज भेजने वाले ने इस्लाम से जुड़े इतिहास और उदय होने की डिटेल भेजी।

ऐसे में मृत्युंजय ने वाराणसी के सिगरा थाने में मैसेज भेजने वाले के खिलाफ नम्बर के आधार पर तहरीर दी और कार्रवाई करने का आग्रह किया। मृत्युंजय ने बताया कि उसके अन्य परिचितों को भी ऐसे मैसेज आये हैं। वाराणसी पुलिस के अनुसार सिगरा थाने में शिकायत पत्र को स्वीकार करते हुए मामले को साइबर सेल में जांच करने के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है। रिपोर्ट आते ही तुरंत कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static