मथुरा लूट कांड़: व्यापारी से हुई एक करोड़ से अधिक की लूट का खुलासा, 7 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 08:17 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा और आगरा पुलिस ने कोतवाली इलाके में व्यापारी से एक करोड़ से अधिक हुई लूट का खुलासा करते हुए महिला समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 44 लाख 86 हजार रूपये नगद बरामद कर लिए।  आगरा के अपर पुलिस महानिदेशक(एडीजी) राजीव कृष्ण ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि नौ दिन पहले व्यापारी अंकित से एक करोड़ पांच लाख रुपये की हुई लूट हुई थी। इस घटना का खुलासा करने के लिए दस टीमें लगाई गई थीं। उन्होंने बताया कि आईजी रेंज नवीन अरोड़ा के सुपरवीजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 गौरव ग्रोवर के नेतृत्व में घटना के खुलासे के लिए दस टीमें लगाई गई थीं।

 उन्होंने बताया कि आईजी रेंज आगरा के सुपरवीजन में तथा मथुरा के एसएसपी डा0 गौरव ग्रोवर के नेतृत्व में नौ दिन में इसका खुलासा करते हुए गौतमबुद्धनगर निवासी नीतेश ,तरूण ,जीतू उफर् जितेन्द्र ,गिर प्रसाद,कोमल और एक महिला के अलावा मथुरा निवासी निवासी अजय को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से लूटे गये 44 लाख 86 हजार रूपए बरामद किये गए हैं।    एडीजी ने बताया कि इस घटना का खुलासा करने के लिए हजारों सीसीटीवी खंगाले गए थे। इन्ही कैमरों की मदद से पुलिस को लुटेरो के बाजना तक पहुंचने के फुटेज मिले थे । इसके बाद पुलिस बाजना और आसपास से गोपनीय सूचनाओं और विश्वसनीय सूत्रो के आधार पर लुटेरों तक पहुंच सकी। अभी इसमें घटना के सरगना अरविन्द समेत दो अभियुक्त फरार हैं। इस घटना में जिस व्यक्ति ने मुखबिरी की थी उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने इस घटना के मुख्य अपराधी अरविन्द पर एक लाख के इनाम की घोषणा की है तथा इस लूट की घटना का खुलासा करने वाली मथुरा और आगरा की टीम को एक लाख का इनाम देने की घोषणा भी की है।  

उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल तीन अभियुक्त गौतमबुद्ध नगर निवासी नीतेश से 5 लाख 40 हजार नगद व 315 बोर का तमंचा तथा चार जिंदा कारतूस, तरूण चौधरी से 14 लाख 50 हजार व 315 बोर का तमंचा एवं चार जिंदा कारतूस तथा जीतू उफर् जितेन्द्र से 14 लाख 46 हजार व 315 बोर का तमंचा तथा चार जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं। तीनो अभियुक्तों ने बताया कि उन्हें 17-17 लाख दिए गए थे। अभियुक्त नितेश ने बताया कि चार लाख उसने अपने जीजा अजय निवासी बाजना को, चार लाख रूपए अपने पिता गिरप्रसाद एवं 2 लाख रूपए अपनी मां जगवीरी को दिए हैं तथा उसके हिस्से के शेष रूपए उसने खर्च कर दिए हैं। उसने अपने माता-पिता को अपने जीजा अजय के बाजना स्थित मकान में वर्तमान में होना बताया। जिस पर अजय को लूट के चार लाख रूपए के साथ गिरफ्तार किया।  


 कृष्ण ने बताया कि इस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के पुलिस प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि लूट की यह घटना 16 अगस्त को चौकी बाग बहादुर क्षेत्र में उस समय हुई थी जब अंकित बंसल अपने रिश्तेदार बुलियन कारोबारी मुकुल बंसल के एक करोड़ पांच लाख रूपए थैले में रखकर स्कूटी से स्टेट बैंक में जमा करने जा रहा था। उससे दो मोटरसाइकिलों में आए चार लुटेरों ने नोटो का थैला छीन लिया था और फरार हो गए थे। गिरफ्तार अरोपियों को जेल भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static