लखनऊ में कार से बरामद किए गए 27 लाख रुपए कैश, आचार संहिता के मद्देनजर की जा रही थी चेकिंग

punjabkesari.in Friday, Mar 22, 2024 - 09:37 AM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लागू की गई। आचार संहिता का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया और पुलिस इसके मद्देनजर वाहनों की जांच कर रही है। इसी बीच राजधानी लखनऊ में पुलिस ने जांच के दौरान एक गाड़ी से 27,55,500 रुपये बरामद किये हैं। कैश बरामद करने के बाद पुलिस ने व्यापारी से पूछताछ की।

पुलिस ने आयकर विभाग को दी सूचना
इस मामले में पुलिस ने बताया कि बुधवार देर रात इटौंजा टोल प्लाजा पर वाहनों की जांच के दौरान ये धनराशि बरामद की गई। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) ए. आर. शंकर ने बताया कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर लगातार वाहनों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान नागपुर के व्यापारी कपिल आहूजा की कार से 27,55,500 रुपये बरामद किये गये और व्यापारी धनराशि से संबंधित कागजात नहीं दिखा पाया।'' पुलिस ने इस संबंध में आयकर विभाग को भी सूचना दे दी गई है।

PunjabKesari
बता दें कि प्रदेश में आचार संहिता प्रभावी होने के साथ ही 22 कार्यों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब लोग 50 हजार रुपए से ज्यादा का कैश लेकर नहीं चल सकेंगे। वाहनों और बैठकों में लाउडस्पीकर का प्रयोग करने की अनुमति सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक ही दी जाएगी। इसके बाद आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। निर्वाचन के समय मे कोई भी सरकारी कर्मचारी पॉलिटिकल एक्टिविटी में शामिल नहीं हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो इसे भी अचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी दशा में बिना अनुमति के लाउडस्पीकर का प्रयोग निषेध किया गया है। वहीं किसी भी जुलूस व रैली के लिए जगह, समय और रूट का निर्धारण पहले से करके पुलिस प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है। इसके अलावा कई और कार्यों में प्रतिबंध लगाया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static