प्रमोद तिवारी की PM मोदी से मांग- देश के युवाओं एवं हर गरीब को मिले 7500 रूपए गुजारा भत्ता

4/23/2021 4:01:00 PM

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देशभर में कोहराम मचा दिया है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं और जिंदगी से हाथ धोना पड़ रहा है। आलम यह है कि अस्पतालों में जगह कम पड़ गई है। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी सिर्फ भाषण दे रहे हैं। कोरोना से लड़ने के लिए मोदी सरकार ने 14 महीनों में कुछ नहीं किया। उन्होंने भाजपा सरकार से देश के युवाओं एवं हर गरीब को 7500 गुजारा भत्ता देने की अपील की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मै आहत मन से प्रधानमंत्री मोदी जी आप से जानना चाहता हूं कि, आज कब्रिस्तानों में लाशों का अंबार भरा पड़ा है, श्मशान घाटों में जगह कम पड़ रही है। एक एक परिवार में लोग अपनों को खो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक दिन 3 लाख 32 हजार कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं, जो दुनिया में कभी किसी देश में पूरे दौर में नहीं हुआ। तिवारी ने प्रधानमंत्री मोदी को घेरते हुए कहा कि आप ने ऑक्सीजन को सामान्य से दोगुना मात्रा में अन्य देशों में निर्यात करने की इजाजत क्यों दी? इतना ही नहीं कोरोना वैक्सीन 80 से अधिक देशों में निर्यात कर दी गई।

तिवारी ने सवाल किया कि मोदी जी पिछली बार तो आपने कह दिया कि देश तैयार नहीं था। लेकिन अब तो 14 महीने मिले थे। क्या इंतजाम किए, कितने बेड बढ़ाए, कितने अस्पताल बढ़ाए। क्या आपको मालूम नहीं था कि जब दूसरीलहर यूरोप और अमेरिका में आई थी तो कहर बरपा दिया था। उन्होंने कहा कि भारत में भी वैज्ञानिकों ने आने की चेतावनी दी थी और कहा था कि दूसरी लहर बहुत ही घातक होगी। लेकिन मोदी जी आप तो चुनाव लड़ते रहे बिहार, बंगाल, तमिलनाड़ु और केरल की आपको तो देश और देशवासियों की कोई फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि हमें जवाब चाहिए मोदी जी। अब ये न कह दीजिएगा की अभी आबादी के हिसाब से प्रतिशत कम है।

उन्होंने कहा कि मोदी जी अब तो खोलिए भारत सरकार के खजाने को जो देशवासियों का है, जिस पर उनका हक है। तिवारी ने देश के युवाओं और गरीबों को 7500 बेरोजगारी भता देने की अपील की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी जी कोरे भाषण देना बंद करिए और देश के लिए कुछ करिए, लोगों को बचाने के लिए।    


Content Writer

Umakant yadav

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static