सहारनपुर प्रशासन को उद्यमियों से एक हजार करोड़ के निवेश की उम्मीद, कास्ट कला में 50 करोड़ के निवेश की संभावना

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 12:09 AM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में उद्योग विभाग ने उम्मीद जतायी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप जिले में एक हजार करोड़ रूपये का निवेश होने की उम्मीद है। उद्योग विभाग के उपायुक्त सिद्धार्थ यादव ने मंगलवार को बताया कि सहारनपुर जिले में इस बार बड़ी संख्या में निवेश आने की उम्मीद हैं और अभी तक 500 करोड़ के निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं। इतने ही निवेश आने की उम्मीद है और फरवरी तक 1000 करोड़ तक पहुंच सकते हैं।       

पिछले रविवार को सहारनपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों का आह्वान किया था कि वे फरवरी-2023 में लखनऊ में होने जा रही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में अवश्य भाग लें और सरकारी सुविधाओं का भरपूर लाभ उठाएं। उनकी अपील का सहारनपुर के उद्यमियों पर खासा असर दिखाई दिया हैं।       

सहारनपुर का वुड कार्विंग उद्योग पूरे विश्व में अपनी ख्याति और मांग रखता हैं। कास्ट कला में 50 करोड़ का निवेश होने की संभावना है। निजि औद्योगिक पार्क में 200 करोड़ का निवेश, शहद में 25 करोड़ का, जैव ऊर्जा और बायोगैस प्लांट में 30 करोड़, आयुर्वेदिक एवं हर्बल उत्पाद में 20 करोड़, व्हीकल रिसाइक्लिंग में 20 करोड़ का निवेश के प्रस्ताव हैं। सिद्धार्थ यादव ने बताया कि अभी तक जिले के निवेशकों ने 500 करोड़ के एमओयू साइन किए हैं। अब 300 करोड़ रूपए के अनौपचारिक निवेश की सहमति प्राप्त हुई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static