Saharanpur News: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर हमले में इस्तेमाल कार बरामद, 4 संदिग्ध हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2023 - 02:03 PM (IST)

Saharanpur News: भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार शाम देवबंद में हुए जानलेवा हमले में इस्तेमाल की गई कार को पुलिस ने मिरगपुर गांव से बरामद किया है। पुलिस ने कहा कि हमले में घायल आजाद को सहारनपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत में सुधार आ रहा है। बरामद की गई कार का रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर 70 डी 0278 है। पुलिस अधीक्षक (देहात) सागर जैन ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि चंद्रशेखर आजाद का स्वास्थ्य रात में ठीक था और सभी जांच के नतीजे सामान्य हैं। रात से ही आजाद के बड़ी संख्या में समर्थकों के आने के बाद जिला अस्पताल परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

PunjabKesari

हमलावरों ने आजाद के वाहन पर चलाईं 4 गोलियां 
उल्लेखनीय है कि आजाद सहारनपुर के देवबंद में अपने एक समर्थक के घर गए थे और वहां लौटने के दौरान हमलावरों ने आजाद के वाहन पर चार गोलियां चलाईं। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने कहा था कि यह घटना देवबंद पुलिस थाना क्षेत्र में यूनियन सर्किल के पास शाम करीब 5 बजे हुई। पुलिस की टीम और चंद्रशेखर के समर्थकों ने उन्हें पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाया जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। टाडा ने कहा कि घटनास्थल का फॉरेंसिक टीम द्वारा निरीक्षण किया गया और प्रारंभिक जांच के मुताबिक, आजाद के वाहन पर चार गोलियां चलाई गईं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलावर चार से पांच की संख्या में थे।

PunjabKesari

हमलावर कार में थे और दाहिनी ओर से आजाद के वाहन पर चलाई गोली
पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिमन्यु मांगलिक के मुताबिक, हमलावर कार में थे और दाहिनी ओर से उन्होंने आजाद के वाहन पर गोली चलाई। एक गोली आजाद के पेट में लगी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है। इस घटना के विरोध में आजाद के समर्थकों ने रात में जिला अस्पताल परिसर के बाहर हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी और आजाद को उचित सुरक्षा देने की मांग को लेकर नारेबाजी की। हालांकि बुधवार की रात में ही चंद्रशेखर आजाद ने एक वीडियो संदेश के जरिए अपने समर्थकों को शांत रहने की सलाह दी। इस संदेश में उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इस तरह की घटना की उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने देशभर में अपने समर्थकों और शुभचिंतकों को धन्यवाद दिया। दूसरी ओर, आजाद समाज पार्टी के संस्थापक सदस्य और मीडिया प्रभारी डॉक्टर अजय गौतम ने पीटीआई को बताया कि चंद्रशेखर आजाद के लिए जेड प्लस सुरक्षा की मांग करते हुए पार्टी की ओर से राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री और राज्यपाल के पास एक ज्ञापन भेजा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static