सकीना बनी प्रिया; सनातन धर्म अपनाकर कर ली हिन्दू युवक से शादी, बोली- अब मिला सुकून...

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2022 - 06:32 PM (IST)

महाराजगंज: कहते हैं कि मोहब्बत के सामने धर्म और मजहब की दीवारें भी टिक नहीं पातीं है। ऐसा ही कुछ यूपी के महाराजगंज जिले में देखने को मिला है। जहां मुस्लिम समुदाय की महिला सकीना ने पति की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़ दिया और हिंदू धर्म अपनाकर हिंदू लड़के पंकज से शादी कर ली। ऑपरेशन तलाश के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ। पिछले साल ससुराल से गायब हुई सकीना अब प्रिया बन चुकी है। अब वह अपनी इस नई जिंदगी में खुश है।

सकीना से बनी प्रिया... 
पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि प्रिया बनी सकीना अपने पूर्व ससुराल से 33 किलोमीटर दूर अपने दूसरे पति पंकज के साथ राजी खुशी रह रही है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पहला पति बहुत प्रताड़ित करता था। पति की क्रूरता से तंग आकर उसने ससुराल छोड़ने का मन बनाया। फिर हिंदू युवक पंकज से शादी कर ली। उसने हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम भी सकीना से प्रिया कर लिया। उसका कहना है कि अब कोई झगड़ा नहीं होता और बड़े ही आराम से जिंदगी कट रही है।

ऐसे काम करता है 'ऑपरेशन तलाश'
दरअसल, महराजगंज पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ कुमार ने गुमशुदा लोगों की खोजबीन के लिए ऑपरेशन तलाश की शुरुआत की। एसपी ने सबसे पहले एक टीम गठित की, जिसमें दो उपनिरीक्षक, दो कॉन्स्टेबल और एक महिला आरक्षी को शामिल किया। इसमें उपनिरीक्षक मनीष पटेल, विवेक सिंह, हेड कॉन्स्टेबल राणा प्रताप, अजय पाल, महिला आरक्षी संज्ञा तिवारी और कॉन्स्टेबल विनय को जोड़ा गया। यह टीम सबसे पहले गुमशुदा लोगों का आधार कार्ड लेती थी, फिर साइबर सेल के जरिए उन आधार कार्डों पर कितने नंबर चालू हैं, ये पता किया जाता था। नम्बर पता होने के बाद यह टीम उस नंबर का सीडीआर निकालती थी। पता सम्बंधित लोकेशन पर जाकर गुमशुदा के बारे में जांच करते थे।

एक साल पहले लापता हुई थी सकीना
पुलिस ने इसी ऑपरेशन के चलते प्रिया बन चुकी सकीना का पता चला। सकीना सोनौली कस्बे से एक साल पहले लापता हुई थी। पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला है। अब वह बरगदवा थाना क्षेत्र के एक गांव में हिंदू युवक के साथ रह रही है। उसने हिंदू धर्म अपनाकर अपना नाम प्रिया कर लिया है। सकीना की बरामदगी होने के बाद थाने में दर्ज गुमशुदगी के मामले में आवश्यक रिपोर्ट लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static