संजय खोखर हत्याकांडः अपर पुलिस अधीक्षक का तबादला, थानाध्यक्ष निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 09:00 AM (IST)

बागपत/लखनऊः भाजपा की बागपत जिला इकाई के पूर्व अध्यक्ष संजय खोखर की मंगलवार सुबह तिलवाड़ा मार्ग पर हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया है जबकि थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने बताया कि छपरौली इलाके के तिलवाडा निवासी संजय खोखर (52) मंगलवार सुबह अपने नलकूप की ओर टहलने जा रहे थे। उसी बीच पहले से घात लगाए कुछ बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे उन्होंने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बागपत के पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष संजय खोकर की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये इस प्रकरण में जांच कर दोषियों के विरुद्ध 24 घंटे में विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि हत्या का कारण प्रथम दृष्टया रंजिश का लग रहा है। खोखर को दो गोलियां मारी गयी हैं। इनमें एक सिर में और एक सीने में लगी है। घटना के अनावरण के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई है। पुलिस हत्यारों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिये पुलिस ने छपरौली पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया है। इस बीच, राज्य सरकार ने देर रात बागपत के अपर पुलिस अधीक्षक अनित कुमार को हटाकर उनके स्थान पर गाजियाबाद में तैनात रहे मनीष मिश्रा को भेजा है। इस मामले में छपरौली पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है ।

पुलिस महानिदेशक ने एक ट्वीट में कहा ''बागपत में बीजेपी जिला अध्यक्ष संजय खोखर की हत्या के दृष्टिगत एवं अपराधों को रोक पाने में असफल रहने के कारण प्रभारी निरीक्षक छपरौली को तत्काल प्रभाव से निलंबित किये जाने के निर्देश जारी किये गये है ।'' इस बीच, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस घटना पर प्रदेश सरकार को घेरते हुए अपने ट्वीट में एक फोटो टैग करते हुए कहा, ‘‘ये बागपत के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष है जिनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।''

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static