यूपीः कुख्यात भाटी गिरोह के लिये काम करता था कबाड़ी, 25 करोड़ की संपति जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 08:59 AM (IST)

नोएडा:  कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी गैंग के लिए कबाड़ का कारोबार करने वाले एक कबाड़ी की करीब 25 करोड़ की संपत्ति पुलिस ने आज कुर्क किया है। आरोप है कि कबाड़ी ने भाटी के साथ मिलकर एक सिंडिकेट बनाया और राष्ट्रीय तथा बहुराष्ट्रीय कंपनियों से कबाड़ का ठेका जबरन हासिल कर अरबों की संपत्ति बनाई। इससे पूर्व यह कबाड़ी कबाड़ के स्क्रैप कारोबार में बाधा बन रहे एक व्यक्ति की हत्या करवाने के मामले में भी जेल जा चुका है।

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अंतर्गत पुलिस आयुक्त गौतम बुद्धनगर आलोक सिंह की न्यायालय ने निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ मुनीम तथा उसकी पत्नी मीना, बेटे नदीम मलिक व वसीम मलिक आदि की करीब 25 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति को आज कुर्क किया है। निजामुद्दीन उर्फ मुनीम तथा इसके परिवार के लोग कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी के संपर्क में है।

उन्होंने बताया कि मुनीम ने सुंदर भाटी के साथ मिलकर स्क्रैप कारोबार का एक सिंडीकेट बनाया तथा यहां की देसी विदेशी कंपनियों से ये लोग जबरन स्क्रैप का ठेका हासिल करते हैं जो लोग उनके रास्ते में आते हैं उन्हें यै लोग धमका कर या उसके ऊपर हमला कराकर अपने रास्ते से हटा देते हैं। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात संज्ञान में आई थी कि मुनीम सुंदर भाटी गैंग के लिए काम करता है और इसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static