पुलिस भर्ती के दौरान एक हफ्ते में पकड़ा गया दूसरा मुन्ना भाई

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 04:49 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में जनपद मेरठ के पुलिस लाइन में यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के लिए शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन की प्रक्रिया चल रही है। इस दौरान पुलिस ने एक हफ्ते के भीतर फर्जी तरीके से भर्ती हो रहे दूसरे मुन्ना भाई को हिरासत में लिया है। पकड़े गए मुन्ना भाई से पुलिस पूछताछ कर रही है। बताया गया कि आरोपी युवक ने अन्य युवक को लिखित परीक्षा देने के लिए पैसे देकर हायर किया था।
PunjabKesari
दरअसल, यूपी पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन और नापतौल के लिए मेरठ जोन के नौ जिलों मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्धगर, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली का पुलिस लाइन मेरठ में सेंटर बनाया गया है। पुरुष वर्ग के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन व नापतौल की गई। यहां बायोमेट्रिक जांच के दौरान एक व्यक्ति के दस्तावेज मेल न खाने पर उसे हिरासत में ले लिया गया।
PunjabKesari
युवक ने सॉल्वर के जरिए दिलाई लिखित परीक्षा: अधिकारी
भर्ती बोर्ड  के नोडल अधिकारी संजीव वाजपेयी ने बताया कि सत्यापन के दौरान पुलिस ने बायोमेट्रिक जांच के दौरान एक युवक को हिरासत में लिया है जिसका नाम नीरज है।  जांच पड़ताल में सामने आया है कि युवक ने सॉल्वर के जरिए लिखित परीक्षा दिलाई थी। उसकी कागज़ात में दी गई फ़ोटो भी मैच नहीं की, फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। गैरतलब है कि बीती 5 तारीख को भी पुलिस ने ऐसे ही एक मुन्ना भाई को पकड़ा था जोकि सिपाही भर्ती में फर्जी कागजात के सहारे भर्ती होने पहुंचा था। 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static