PM Modi की जनसभा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ी सुरक्षा, 2 हजार जवान रहेंगे तैनात

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 01:59 PM (IST)

Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक परिसर में 22 मई को आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गयी है। पुलिस महानिरीक्षक (IG) रामकृष्ण भारद्वाज ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 मई को राजकीय पॉलिटेक्निक परिसर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे, उनके जनसभा को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। सीमा पर सशस्त सीमा बल (SSB) द्वारा निगरानी किया जा रहा है।

यातायात रूट डायवर्जन रहेगा
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि सीमावर्ती समस्त थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों को सुरक्षा के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किया गया है। नेपाल की तरफ से बस्ती आने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग कराई जाएगी तथा सीमावर्ती गांव और जनसभा स्थल पर सुरक्षाकर्मी अलर्ट मोड़ पर रहेंगे। उन्होंने बताया कि 22 मई को प्रधानमंत्री की जनसभा के दृष्टिगत यातायात रूट डायवर्जन रहेगा, गोरखपुर से आने वाले सभी प्रकार के वाहन, जिनको डुमरियागंज, बांसी, आदि जगहों पर जाना है, वह सभी वाहन चैनपुरवा ओवर ब्रिज के नीचे से होते हुए मनौरी से होकर अपने गंतव्य को जायेंगे। रुदौली से होकर आने वाले सभी प्रकार के वाहन जिसे पॉलिटेक्निक चौराहा होकर संतकबीर नगर या अन्य कहीं भी जाना हो, वह सभी वाहन गौरा चौराहा होते हुए मनौरी होते हुए चैनपुरवा ओवर ब्रिज के रास्ते अपने गंतव्य को जायेगें।

21 ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी निगरानी
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि ‘‘सभा स्थल पर जाने वाले वाहनों को छोड़कर'' गौरा तिराहा से पॉलिटेक्निक चैराहे तक तथा पॉलिटेक्निक चैराहे से गौरा तिराहा तक सभी प्रकार के वाहन प्रतिबन्धित रहेंगे। कार्यक्रम समाप्ति के बाद यातायात बहाल करा दिया जायेगा। पुलिस, एटीएस के कमांडो, पीएसी, अर्द्धसैनिक बलों सहित दो हजार जवान सुरक्षा की कमान संभालेंगे। 21 ड्रोन कैमरों से निगरानी कराई जाएगी। जनसभा के मैदान में तीन हेलीपैड बनाए जा रहे है, प्रधानमंत्री के तीनों हेलीकॉप्टर वही उतरेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static