करोड़ों रुपए देखकर बदली कर्मचारी की नियत, बैंक में जमा कराने की बजाए हो गया फरार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 03:38 PM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश में आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में कैश कलेक्शन करने वाली कम्पनी का एक कर्मचारी 1 करोड़ 37 लाख रुपए लेकर फरार हो गया। पुलिस अधीक्षक नगर विकास कुमार ने बुधवार को कहा कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। साथ ही सर्विलांस की मदद भी ली जा रही है और CCTV कैमरे भी चेक किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।      

जानें क्या है पूरा मामला?
पुलिस सूत्रों ने बताया कि ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का कर्मचारी मंगलवार को एक करोड़ 36 लाख रुपए लेकर फरार हो गया है। कर्मचारी हर दिन कैश जमा कराने जाता था मगर मंगलवार को वह बैंक नहीं पहुंचा। कंपनी के अधिकारी के पास शाम तक जब बैंक का मैसेज नहीं आया तो मैनेजर ने कर्मचारी को फोन लगाया, फोन स्विच ऑफ था। इसके बाद कंपनी मैनेजर ने रात्रि में थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया।

PunjabKesari

आरोपी पर थी कैश बैंक में जमा कराने की जिम्मेदारी
वहीं, मामले की जांच में जुटी पुलिस ने बैंक के CCTV कैमरे चेक किए हैं। उन्होने बताया कि कंपनी द्वारा कई बड़ी कंपनियां का कैश कलेक्शन का काम किया जाता है। हर दिन के कैश को रकाबगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा कराया जाता है। कंपनी में सदर सुल्तानपुर निवासी विवेक काम करता है। विवेक पर ही कैश बैंक में जमा कराने की जिम्मेदारी है।

PunjabKesari

जानिए क्या बोला कंपनी का मैनेजर
कंपनी के मैनेजर शिशुपाल यादव ने बताया कि मंगलवार को दोपहर 12 बजे विवेक आफिस से बक्से में 1.37 करोड़ रुपए लेकर बैंक के लिए निकला। गाड़ी में विवेक के अलावा 4 अन्य सुरक्षाकर्मी भी थे। सुरक्षा कर्मी नकदी से भरे बक्से बैंक के अंदर रखकर वापस लौट आए। विवेक बक्सों के साथ था।

PunjabKesari

CCTV  कैमरे चेक करने पर खुला राज
पुलिस ने बैंक के CCTV  कैमरे चेक किए तो कर्मचारी बक्से में से रुपए निकालकर अपने बैग में रखता दिख रहा है। वह सारी रकम बैग में भरकर फरार हो गया। इस संबंध में बैंक मैनेजर ने थाना रकाबगंज में मुकदमा दर्ज कराया है। कंपनी द्वारा ब्रिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड टोरेंट पावर, वोडाफोन, DHL, ब्लू डॉट आदि कंपनियों का कैश कलेक्शन का काम किया जाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static