अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए गुजरात के सात धार्मिक नेता आमंत्रित

8/4/2020 6:10:04 PM

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह में गुजरात के सात धर्मगुरुओं को आमंत्रित किया गया है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनमें से पांच सोमवार को यहां से लखनऊ जाने वाली उड़ान से गए और बुधवार को होने वाले कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं।

उन्होंने बताया कि स्थानीय विहिप नेताओं ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उनका अभिनंदन किया। आमंत्रित किये गये धार्मिक नेताओं में आणंद जिले के सरसा गुरुगाड़ी के अविचलदासजी महाराज, राजकोट के स्वामी परमात्मानंदजी महाराज, प्रणामी सम्प्रदाय के आचार्य कृष्णमणि महाराज, अहमदाबाद के संत सवैयानाथ धाम के शंभूनाथ टुंडिया, छरोदी गुरुकुल के माधवप्रियदासजी स्वामी, बीएपीएस स्वामीनारायण संप्रदाय के महंत स्वामीजी और विश्व हिंदू परिषद, अहमदाबाद के अखिलेश्वर दासजी महाराज शामिल हैं। 

गुजरात विहिप के प्रवक्ता हितेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने अयोध्या में भव्य 'भूमि पूजन' समारोह के लिए इन सभी को आमंत्रित किया है। उन्होंने बताया कि सात आमंत्रितों में से केवल बीएपीएस स्वामीनारायण संप्रदाय के महंत स्वामी अपनी आयु संबंधी समस्याओं के कारण नहीं जा रहे हैं, जबकि अखिलेश्वर दासजी कल वहां पहुंचेंगे। अन्य सभी सोमवार को लखनऊ होते हुए अयोध्या पहुंच चुके हैं। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन समारोह में 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है। 
 


Edited By

Ramkesh

Related News