शाहजहांपुर: परीक्षा में फेल होने पर इंटर के दो छात्रों ने फंदा लगाकर दी जान, पिता बोले- रिजल्ट के बाद गुमसुम था बेटा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 05:17 PM (IST)

शाहजहांपुर: यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया गया। परिणाम आते ही अच्छे अंक प्राप्त करने वाले बच्चों के चेहरे पर चमक आई तो बड़ी संख्या में ऐसे बच्चे मायूस नजर आए, जिन्होंने कम अंक पाए या फेल हो गए। शाहजहांपुर से दुखद खबर सामने आई है। इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल होने पर दो छात्रों ने फंदा लगाकर जान दे दी। एक छात्र का शव घर के कमरे में और दूसरे छात्र का शव बाग में पेड़ पर लटका मिला।

PunjabKesari

फेल होने पर मां की साड़ी से लगाया फंदा
कस्बा मिर्जापुर निवासी नन्हे सिंह का बेटा 16 वर्षीय अश्वनी सिंह जगदीश प्रसाद इंटर कॉलेज में इंटर मीडिएट का छात्र था। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे परीक्षाफल घोषित हुआ तो वह फेल था। पिता नन्हे ने बताया कि परीक्षाफल देखने के बाद बेटा गुमसुम हो गया, लेकिन परिवार ने इस पर विशेष ध्यान नहीं दिया। वह दूसरी मंजिल पर बने कमरे में गया और मां अंजलि की साड़ी से फंदा कसकर पंखे के कुंडे से लटक गया। करीब चार बजे मां ने अश्वनी को खाना खाने के लिए बुलाया। तब मामले की जानकारी हुई। दरवाजे की कुंडी तोड़कर शव को उतारा गया।

दूसरी बार फेल होने पर किया सुसाइड
उधर, थाना सिंधौली क्षेत्र के गांव दौलतपुर निवासी निवासी महेश राठौर के 18 वर्षीय पुत्र अरवेश कुमार राठौर ने दूसरी बार इंटर में फेल होने पर मंगलवार शाम चार बजे बाग में कटहल के पेड़ पर फंदा लगाकर जान दे दी। दोनों परिवारों में कोहराम मचा हुआ है।

PunjabKesari

अभिभावकों को इन बातों का रखना चाहिए ध्यान-

  • परीक्षा परिणाम को लेकर तर्क वितर्क कदापि न करें।
  •  कम नंबर आने पर छात्र को डांटे नहीं और न ही किसी अन्य विद्यार्थी से तुलना करें। 
  •  फेल होने पर विद्यार्थी को विश्वास में लेकर समझाएं। 
  • बच्चे को बताएं कि असफलता से सबक लेकर अगली बार अच्छे अंक लाने का संकल्प लें। 
  • विद्यार्थी के व्यवहार में होने वाले बदलाव पर नजर रखें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static