मानवता शर्मसार: स्वास्थ्य विभाग ने दाह संस्कार के लिए शव को ठेली पर रख कर पहुंचाया शमशान

punjabkesari.in Wednesday, Nov 11, 2020 - 02:07 PM (IST)

रामपुरः हर इंसान की आखिरी हसरत होती है कि मरने के बाद उसकी अर्थी को 4 आदमी कंधा देकर इस दुनिया से रुखसत करें, लेकिन उत्तर प्रदेश के रामपुर में इंसानियत को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां एक लावारिस व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के बाद ठेली में रखकर उसके दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट तक पहुंचाया गया, लेकिन जैसे यह मामला डीएम के संज्ञान में आया तो उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जांच बैठा दी।

रामपुर के थाना सिविल लाइन क्षेत्र में कुछ दिन पहले एक नेपाली व्यक्ति की मौत हो गई, जिसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल लाया गया। मृतक लावारिस था और नेपाल का रहने वाला था। जिसके चलते उसके परिजनों से इस घटना के संबंध में कोई संपर्क नहीं हो सका था। कई दिन इंतजार करने के बाद भी जब उसके परिजनों से शव के दाह संस्कार को लेकर संपर्क नहीं हो सका तो स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने लापरवाही की सारी हदें पार करते हुए उसके शव को एक ठेली में रखकर दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट तक पहुंचाया। जैसे ही इंसानियत को शर्मसार करने वाली यह घटना कैमरे में कैद हुई तो हाहाकार मच गया।

वहीं इस मामले की जानकारी जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को हुई तो उन्होंने तत्काल इस पर एक्शन लेते हुए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जांच बैठा दी। वहीं इसकी जांच का जिम्मा नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static