अखिलेश यादव ने सोनम वांगचुक के अनशन को लेकर BJP पर साधा निशाना, कहा- देश की जनता उनके साथ है

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 06:24 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने लद्दाख को राज्य दर्जा देने की मांग को लेकर लेह में आमरण अनशन कर रहे जलवायु के क्षेत्र में काम करने वाले कार्यकर्ता सोनम वांगचुक को समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि देश की जनता सोनम वांगचुक जी द्वारा लद्दाख और देश की सीमाओं की रक्षा के लिए किये जा रहे संघर्ष में हर तरह से उनके साथ है।
PunjabKesari
‘सोनम वांगचुक के संघर्ष में हर तरह से उनके साथ है देश की जनता'
अखिलेश यादव ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर वांगचुक का समर्थन करते हुए कहा कि, ‘‘पानी और नमक के सहारे अनशन करने वालों का महत्व वो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) क्या समझेगी, जिसकी आंख का पानी मर गया है और जो नमक का कर्ज तक चुकाना नहीं जानते। ' उन्होंने कहा, ‘‘ देश की जनता सोनम वांगचुक जी द्वारा लद्दाख और देश की सीमाओं की रक्षा के लिए किये जा रहे संघर्ष में हर तरह से उनके साथ है।''
PunjabKesari
20 दिन से भूख हड़ताल पर सोनम वांगचुक
सपा प्रमुख ने आगे कहा कि, ‘‘ भाजपा के अहंकार ने उसकी देखने, सुनने और समझने की शक्ति छीन ली है। ये भाजपा का पतनकाल है।'' बता दें कि सोनम वांगचुक लद्दाख को पूर्णकालिक राज्य बनाने और उसकी पारिस्थितिकी को खनन गतिविधियों से बचाने की मांग को लेकर पिछले 20 दिन से आमरण अनशन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें.....
- हाथरस में कुल्हाड़ी से काटकर पति-पत्नी की हत्या, मामूली विवाद के चलते पिता-पुत्र ने दिया वारादात को अंजाम

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से डबल मर्डर का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां होली के दिन दबंग पिता-पुत्र ने पास ही के गांव में रहने वाले दंपती की घर में घुसकर कुल्हाड़ी से काटकर निर्मम हत्या कर दी। पहले आरोपी पिता-पुत्र ने बिस्तर पर लेटे पति को लाठी से जमकर पीटा। वहीं, जब पति को बचाने पत्नी दौड़ी तो उसे भी लाठियों से पीटा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static