सोनभद्र अवैध खनन मामला: CM योगी का फिर चला चाबुक, DM के बाद अब अधिकारियों के खिलाफ हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Apr 10, 2022 - 12:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोनभद्र में अवैध खनन के मामले में जिलाधिकारी के निलंबन के बाद अब खनन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए 4 खनन अधिकारियों को लखनऊ तलब कर सचिवालय से अटैच कर दिया है।        

मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू को निलंबित किये जाने के 10 दिन के अन्दर जिले के अवैध खनन पर दूसरी बड़ी कार्रवाई करते हुए सोनभद्र के खान अधिकारी समेत तीन खनन निरीक्षकों को लखनऊ मुख्यालय से अटैच कर दिया है। भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय के निदेशक डा रोशन जैकब की ओर से आज जारी आदेश में जिले के प्रभारी खनन अधिकारी जनार्दन प्रसाद द्विवेदी को पद से हटा कर लखनऊ अटैच कर दिया है।        

उल्लेखनीय है कि खनन से जुड़े मामलों में तत्कालीन जिलाधिकारी शिबू के खिलाफ शिकायतों पर सरकार ने सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। कार्रवाई के अगले चरण में जिले के खनन प्रभारी के अलावा सोनभद्र के खनन अधिकारियों विकास सिंह परमार एवं वीरेंद्र सिंह तथा खनन निरीक्षक सुखेंद्र सिंह को भी हटा कर लखनऊ स्थित मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है। द्विवेदी की जगह लखनऊ मुख्यालय में तैनात आशीष कुमार को सोनभद्र का नया ज्येष्ठ खनन अधिकारी नियुक्त किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static