सपा ने की रामपुर के DM-SP की चुनाव आयोग से शिकायत, उपचुनाव में पक्षपात का लगाया आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 09:14 AM (IST)

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (सपा) ने मंगलवार को चुनाव आयोग से उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के मद्देनज़र रामपुर के ज़िलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) पर चुनाव में पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाने की शिकायत करते हुए दोनों अधिकारियों का तबादला किए जाने की मांग की है। 

सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव की अगुवाई में पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को शिकायत पत्र सौंपते हुए कहा कि रामपुर में इन दोनों अधिकारियों के रहते निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया पूरी हो पाना मुमकिन नहीं है। ऐसे में दोनों अधिकारियों का तबादला किया जाए। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि चुनाव आयोग ने उनकी शिकायत में दर्ज तथ्यों की जाँच कर उपयुक्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में रामपुर सहित 11 विधानसभा सीटों पर 21 अक्तूबर को उपचुनाव होगा। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में रामपुर से सपा विधायक आजम खान के सांसद बनने के कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। उन्होंने बताया कि रामपुर के ज़िलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पर तटस्थ चुनाव प्रक्रिया में बाधक बनने का आरोप लगाते हुए सपा नेताओं ने रविवार को लखनऊ में राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से भी शिकायत की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static