सपा सांसद आजम खां को कोर्ट से मिली राहत, आचार संहिता उल्लंघन मामले में जमानत मंजूर

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 01:43 PM (IST)

रामपुर: जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सासंद आजम खां को कोर्ट से राहत मिल गई है। गुरुवार को कोर्ट ने लोकसभा चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दोषी बनाए गए सपा सासंद की जमानत याचिका मंजूर कर लिया है, जबकि दो अन्य जमानत याचिकाओं पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस मामले में कोर्ट 6 जून को फैसला सुनाएगी। इसके पहले ही यतीमखाना मामले में आजम की जमानत याचिका मंजूर हो गई है।

6 जून को अगली सुनवाई
बता दें कि लोकसभा चुनाव में सपा सांसद आजम खां के खिलाफ टांडा थाने में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई थी। कोर्ट ने इस मामले में आजम खां की जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है। वहीं अजीमनगर थाने में दर्ज कोसी नदी की जमीन को कब्जाने व सरकारी कार्य में बाधा डालने और गंज थाना क्षेत्र में पड़ोसी पर जानलेवा हमले के मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी है। इस मामले में अब 6 जून को सुनवाई होगी।

26 फरवरी को तीनों ने कोर्ट में किया था सरेंडर
रामपुर से सपा सांसद आजम खां विधायक पत्नी तजीन फातमा व बेटे अब्दुल्ला आजम धोखाधड़ी समेत कई मामलों में इन दिनों सीतापुर जेल में बंद है। कोर्ट की सख्ती पर 26 फरवरी को इन तीनों ने कोर्ट में सरेंडर किया था। जिसके बाद लॉकडाउन लगने से तीनों जेल में बंद हैं। लॉकडाउन खत्म होते ही एक बार फिर आजम खां ने अपनी रिहाई के लिए जमानत याचिकाएं कोर्ट में दाखिल की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static