ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग का SP ने किया खुलासा, 4 गिरफ्तार

6/16/2020 8:33:14 PM

रामपुर: कोतवाली मिलक में ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पिछ्ले तीन माह से यह गैंग जनपद में ऐक्टिव हुआ है। ठग ई-वॉलेट से पेमेंट कर खरीद लाखों का समान समान में ए.सी मोबाइल,आइफोन,घड़ी,एलीडी,कार,मयूजि़क सिस्टम और महंगे जूते व परफ्र्यूम के समानों की खरीदादी करते थे।  शामिल ठगौं के अकाउंट मे लगभग 17 लाख कैश पुलिस ने होल्ड कराये है।

SP शगुन गौतम ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह की काफी दिनों से तलाश थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इन साइबर ठगों को पकडऩे के लिये साइबर एक्सपर्ट की मदद ली। ठगी करने वाले इस गिरोह के 4 ठगों को पुलिस ने गिाफ्तार किया है। लगभग 8 लाख रुपये की कीमत का सामान, और इनके खाते से 17 लाख रुपये बरामद हुए। इस गिरोह का मास्टर माइंड विजन्त पटेल है और इस के तीन साथी प्रज्वल पाठक,आदित्य गंगवार,अमित कुमार से पूछताछ कर रही है।

SP ने बताया कि12 जून को हमारे पास देवी दास जी की कंप्लेंट आई थी। 5 लोगों ने उनके साथ ठगी की है और 236000 उनके अकाउंट से निकाल लिए गए। उन्होंने कहा इसके लिए टीमें लगाई और टेक्निकल एक्सपर्ट की भी मदद ली गई।  इन्वेस्टिगेशन स्टार्ट की तो पता चला के सही में इनके पैसे निकले हैं और सही में इनके पास कोई ओटीपी नहीं आया था। इसका फायदा उठा कर एसबीआई के अकाउंट को टरगेट करते थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

static