14 अप्रैल को ‘संविधान रक्षा दिवस’ के तौर पर अंबेडकर जयंती मनाएगी सपा

4/12/2021 7:46:11 PM

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) आगामी 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती पर देशव्यापी ‘संविधान रक्षा दिवस’ के साथ दीवाली मनाएगी। पार्टी के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने सोमवार को कहा कि भाजपा के राजनीतिक अमावस्या काल में वह संविधान खतरे में है, जिससे बाबा साहेब ने स्वतंत्र भारत को नई रोशनी दी थी।

चौधरी ने कहा इसलिए अम्बेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को समाजवादी लोग ‘संविधान की रक्षा की शपथ‘ के साथ दीवाली मनाएंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशानुसार अम्बेडकर की 130वीं जयंती पर प्रदेश के प्रत्येक जनपद और देशभर में कार्यकर्ता शाम को समाजवादी पार्टी कार्यालयों, अपने घरों पर, सार्वजनिक स्थलों अथवा अम्बेडकर की प्रतिमा स्थल पर दीपक जलाकर बाबा साहेब को श्रद्धा के साथ नमन करेंगे और संविधान को बचाने की शपथ लेंगे।

चौधरी ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार पूरी तरह बदले की भावना से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब ने संविधान में प्रतिष्ठा और अवसर की समता की जो गारंटी दी थी उसकी अवहेलना करते हुए अब भाजपा सरकार आरक्षण समाप्त करने की भी कोशिश में है। उन्होंने नफरत और समाज को बांटने की राजनीति चलाकर भाजपा ने पूरे समाज में ज़हर घोल दिया है और परस्पर विभेद और विद्वेष की ताकतों को बढ़ावा दिया जा रहा है।


Content Writer

Umakant yadav

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static