फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ भड़का विशेष समुदाय, हजारों की संख्या में सड़क पर उतरे लोग; किया हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 10:11 AM (IST)

Muzaffarnagar (अमित कुमार): उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में शनिवार देर शाम उस समय हंगामा खड़ा हो गया, जब सोशल मीडिया (फेसबुक) पर एक युवक ने विशेष समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली एक आपत्तिजनक पोस्ट कर डाली थी। जिसके चलते हजारों की तादाद में लोगों ने सड़क पर उतरकर रोड जाम करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जिसकी सूचना पर आनन फानन में आलाधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर बामुश्किल उत्तेजित भीड़ को शांत कराकर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है।

जानिए क्या है पूरी घटना
दरअसल, बुढाना कोतवाली क्षेत्र निवासी अखिल त्यागी नाम के एक युवक ने सोशल मीडिया (फेसबुक) पर विशेष समुदाय को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट की थी। जिससे उस समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची। जिसको लेकर शनिवार देर शाम हजारों की तादाद में लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर हंगामा शुरू कर दिया था। इस दौरान उत्तेजित भीड़ ने बुढ़ाना कस्बे में रोड जाम कर पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी की। घटना की सूचना पर तुरंत आलाधिकारियों ने भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँचकर हंगामा कर रही भीड़ को घंटो की मशक्कत के बाद बामुश्किल शांत कराते हुए आरोपी युवक अखिल त्यागी को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान वापिस लौट रही भीड़ में से कुछ शरारती तत्वों ने आरोपी अखिल त्यागी के घर और दुकान पर भी पथराव कर दिया था। जिसके बाद आलाधिकारियों ने पुलिस फोर्स के साथ क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी निकाला था।

फेसबुक पर किया था आपत्तिजनक कमेंट
इस घटना की अधिक जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण आदित्य बंसल ने बताया कि शनिवार देर शाम थाना बुढ़ाना पर एक सूचना प्राप्त हुई कि कस्बा बुढाना के रहने वाले एक व्यक्ति ने फेसबुक पोस्ट पर कुछ एक आपत्तिजनक कमेंट कर दिया है। जिस कमेंट से एक धार्मिक समुदाय की जो भावनाएं हैं वह आहत हुई है यह सूचना पाते ही तत्काल इसमें 15 से 20 मिनट के अंदर अंदर ही उस व्यक्ति को थाना बुढ़ाना द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले में जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के नगर अध्यक्ष आस मोहम्मद की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static