उज्ज्वला लाभार्थियों को सरकार का तोहफा, एक साल के लिए LPG सिलेंडर पर बढ़ाई सब्सिडी, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 08:17 PM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले क्रेन्द्र सरकार ने उज्ज्वला लाभार्थियों को बड़ा तोहफा दिया है। आज हुई बैठक में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने उज्ज्वला लाभार्थियों को 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी अगले वित्त वर्ष के लिए बढ़ाने की मंजूरी दी है। 

1- सुरेश खन्ना का विपक्ष पर तंज, कहा- चूंचूं का मुरब्बा है इंडिया गठबंधन, ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं
इटावा: उत्तर प्रदेश के संसदीय कार्य और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि अलग अलग विचारधाराओं से जुड़ा इंडिया समूह को चूंचूं का मुरब्बा कहना ज्यादा मुनासिब होगा जो ज्यादा दिनों तक चलने वाला नहीं है। चंबल इलाके के उदी में पीपीपी मॉडल पर संचालित सैनिक स्कूल में आयोजित समारोह में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि यह अलग-अलग विचारधाराओं से जुड़े दलों का गठबंधन है जो जल्द ही टूट जाएगा और इसकी शुरुआत भी हो गई है।

2- UPPCS Exam 2024: यूपी पीसीएस प्री एग्जाम को किया गया रद्द, 17 मार्च को होने वाला था पेपर
UPPCS Exam 2024: यूपी पीसीएस प्री का एग्जाम रद्द कर दिया गया है। आगामी 17 मार्च को पीसीएस प्रारंभिक का एग्जाम प्रस्तावित था लेकिन आज आयोग की तरफ से अधिसूचना जारी करके इस हाई प्रोफाइल परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। संभावना जताई गई की जुलाई माह में इसको आयोजित कराया जा सकता है।

3- इंडिया गठबंधन और PDA देश में परिवर्तन लाएगा: अखिलेश
प्रयागराज: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) ने बृहस्पतिवार को केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन और ‘पीडीए' (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) परिवार देश में परिवर्तन लाने का काम करेंगे। 

4- Lok Sabha Elections 2024: ​अरविंद राजभर घोसी से लड़ेंगे चुनाव, SBSP का ऐलान
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा​ सीट से सुहेलदेव समाज पार्टी के प्रत्याशी अरविंद राजभर चुनाव लड़ेगे। इसकी घोषणा सुहेलदेव पार्टी ने कर दिया है। अरविंद राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव के पद है। एनडीए गठबंधन ने घोसी लोकसभा सीट सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के को देने की घोषण की है। 

5- न कोई दूरी है, न कोई खाई है, मोदी हमारा भाई है...अमरोहा में लगे उर्दू भाषा में लिखे पोस्टर
UP News: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने वाले है। सभी राजनीतिक दल इसे जीतने की तैयारियों में जुटे हैं। इसी बीच अमरोहा में कुछ पोस्टर लगे दिखाई दिए है, जो चर्चा का विषय बने हुए है। दरअसल, यह पोस्टर मुस्लिमों ने लगाए है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो के साथ उर्दू भाषा में लिखा, न कोई दूरी है, न कोई खाई है, मोदी हमारा भाई है।

6- Mathura News: मथुरा में शुरू होगी ‘होमस्टे' योजना, ग्रामीण अर्थव्यवस्था का होगा उत्थान
Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा से पर्यटकों को ब्रजभूमि में ग्रामीण जीवन का अनुभव प्रदान करने और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के उत्थान के लिए उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने क्षेत्र में ‘होमस्टे' योजना शुरू करने का निर्णय लिया है। परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्रा ने बताया कि इस योजना के लागू होने से तीर्थयात्री मंदिरों में पूजा-अर्चना कर सकेंगे और यह भी देख सकेंगे कि ग्रामीण इलाकों में लोग कैसे सौहार्दपूर्ण माहौल में रह रहे हैं।

7- डबल इंजन सरकारों में हो रहे ‘डबल अन्याय’- हमीरपुर गैंगरेप पर Rahul Gandhi ने दी प्रतिक्रिया
लखनऊ: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने Rahul Gandhi हमीरपुर जिले में हुई घटना को लेकर तीखी प्रक्रिया दी है। उन्होंने X लिखा नरेंद्र मोदी की डबल इंजन सरकारों में हो रहे ‘डबल अन्याय’ को इन दो घटनाओं से समझिए! 

8- Agra Metro station: आगरा मेट्रो स्टेशन का बदला नाम, बेबी रानी मौर्य ने CM Yogi को लिखी थी चिट्ठी
आगरा: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले दलित वोट को लुभाने के लिए भारतीय जनता पार्टी कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है। दरअसल, योगी सरकार ने आगरा मेट्रो का नाम बदल कर डॉ भीम राव अम्बेडकर कर दिया है। इसको लेकर शासन ने आदेश जारी कर दिया है। नाम बदलने के लिए बेबी रानी मौर्य ने सीएम योगी को पत्र भी लिखा था।

9- CM योगी ने पंडित गोविंद बल्लभ पंत की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कहा-'वह भारत माता के महान सपूत थे'
लखनऊः उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री और देश के गृह मंत्री रहे 'भारत रत्न' पंडित गोविंद बल्लभ पंत की आज पुण्यतिथि है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। सीएम योगी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि वह भारत माता के महान सपूत थे। देश की आजादी के लिए समय-समय पर चलाए गए आंदोलनों में उन्होंने अग्रणी भूमिका का निर्वहन किया। आज उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि!

10- 'पीला गमछा लगाकर थाने में जाओ, SP-DM की हिम्मत नहीं है कि...' ओपी राजभार के बिगड़े बोल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री बनते ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर के तेवर बदल गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ओपी राजभर ने खुद को गब्बर सिंह बताया और अपने कार्यकर्ताओं को पीला गमछा डालकर थाने जाने की सलाह दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static