पुलिस कस्टडी में युवक की मौत पर बोले शिवपाल- ऐसी हत्याएं होना राज्य के लिए चिंताजनक, दोषियों पर हो कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 06:23 PM (IST)

गोंडाः यूपी के गोंडा जिले में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामले को लेकर प्रसपा के राष्टीय अध्यक्ष शिवपाल ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीटकर लिखा कि गोंडा के नवाबगंज थाने में देव नारायण यादव नाम के युवा की हिरासत के दौरान पीट-पीटकर की गई हत्या बर्बर,नृशंस और अमानवीय है ! पुलिस कस्टोडियल में ऐसी हत्याएं होना राज्य के लिए चिंताजनक है। दोषी पुलिसकर्मियों पर कठोरतम कार्रवाई हो। इस दुःख की घड़ी में प्रसपा शोकाकुल परिवार के साथ है।

 

हालांकि इस मामले में  8 और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पुलिस अधीक्षक ने संबंधित कर्मियों को लापरवाही बरतने के मामले में दोषी ठहराया गया है। इससे पहले भी 2 पुलिसकर्मियों को दोषी ठहराते हुए निलंबित कर दिया गया था।

 झोलाछाप डॉक्टर की हत्या मामले में युवक पूछताछ के लिए बुलाई थी पुलिस 
बता दें कि आठ सितंबर की रात नवाबगंज के जैतपुर चौहानपुरवा के रहने वाले झोलाछाप राजेश चौहान की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में मृतक के ससुर हरी चंद्र गौतम की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसी कड़ी 14 सितंबर की दोपहर को पुलिस ने में पूछताछ के लिए नरायन को थाने पर बुलाया गया। जहां पूछताछ के दौरान ही नारायण की मौत हो गई। वहीं, इस बात की खबर परिजनों को हुई तो उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया। वहीं, मृतक के पिता ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया।

थानाध्यक्ष समेत चार पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज 
पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर थानाध्यक्ष समेत चार पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई थी। जिसके बाद मामले की जांच कर एसपी ने प्रभारी निरीक्षक नवाबगंज तेज प्रताप सिंह व स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप प्रभारी अमित यादव को निलंबित कर दिया था।  इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में आठ और पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। जिनमें उप निरीक्षक सर्विलांस सेल आलोक, मुख्य आरक्षी थाना नवाबगंज मिथलेश सिंह, आरक्षी धर्मेंद्र व मनोज, मुख्य आरक्षी एसओजी टीम राकेश सिंह व अरुण यादव, आरक्षी आदित्यपाल व अमित पाठक शामिल हैं। वहीं, पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षक संतोष कुमार सिंह को प्रभारी साइबर सेल से हटाकर प्रभारी स्वाट के साथ ही प्रभारी सर्विलांस का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static