टीचर की हत्या के विरोध में शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य का किया बहिष्कार, रखी ये मांग

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 04:20 PM (IST)

UP News: बीते दिनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुई शिक्षक की हत्या से पूरे प्रदेश में शिक्षकों के बीच आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते राजधानी लखनऊ के सभी मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 की उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने से इंकार करते हुए कार्य बहिष्कार कर दिया है। सभी शिक्षकों ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और दो करोड़ रुपये का आर्थिक सहयोग और मृतक की पत्नी को उनके शेष सेवाकाल तक असाधारण पेंशन के रूप में प्रतिमाह पूर्ण वेतन भुगतान का आदेश जारी करने की मांग की है।

बता दें कि वाराणसी के शिक्षा विभाग की एक टीम पुलिस की सुरक्षा में मुजफ्फरनगर के सिविल लाइंस क्षेत्र में स्थित एसडी इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं लेकर आई थी। शिक्षा विभाग की टीम में शिक्षक धर्मेंद्र कुमार, संतोष कुमार और दो चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी शामिल थे। कॉलेज का द्वार बंद होने के कारण टीम के सदस्य वाहन में ही बैठे हुए थे। रविवार रात को कॉलेज के बाहर वाहन में सोते समय शिक्षक धर्मेंद्र और मुख्य आरक्षी चंद्र प्रकाश के बीच किसी बात को लेकर झड़प हो गई तथा इसी दौरान चंद्र प्रकाश ने अपनी सरकारी बंदूक से धर्मेंद्र को गोली मार दी। जिससे उसकी हत्या हो गई।

PunjabKesari
इसी का विरोध करते हुए शिक्षकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया है। शनिवार को सुबह राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज, राजकीय हुसैनाबाद इंटर कॉलेज, राजकीय निशातगंज इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज विकास, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोमती में मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षक पहुंचे, लेकिन किसी ने कॉपी नहीं जांची और वापस चले गए। उनका कहना है कि जब तक मांग नहीं पूरी होगी कार्य बहिष्कार रहेगा।

यह भी पढ़ेंः Budaun News: जेल में आरोपी जावेद का बुरा हाल! डर के साये में बताई पहली रात
उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो मासूम भाईयों की हत्या के मामले में आरोपी जावेद को पुलिस ने शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जावेद इस हत्या मामले के मुख्य आरोपी साजिद का भाई है। उसे बदायूं लाकर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मोहम्मद साजिद की अदालत में पेश किया गया। जावेद की पत्रावली का अवलोकन करने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। जावेद को जेल के अस्पताल सेल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है और उसकी पूरी रात करवटें बदलते हुए बीती।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pooja Arora

Recommended News

Related News

static