महिला को मारने-पीटने व अभद्रता करने का आरोपी दारोगा लाइन हाजिर, पुलिस ने आरोपों को बताया गलत

punjabkesari.in Sunday, Jul 18, 2021 - 08:29 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक महिला को जमीन पर गिराने के बाद उसके ऊपर बैठकर उससे मारपीट करने के आरोपी दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने दारोगा महेंद्र पटेल पर लगाए गए आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि उसके खिलाफ कार्रवाई इसलिए की गई है ताकि स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से जांच हो सके।

पुलिस अधीक्षक (कानपुर देहात) केशव कुमार चौधरी ने रविवार को बताया कि शनिवार को सोशल मीडिया पर दारोगा महेंद्र पटेल की एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें वह दुर्गादास पुर गांव में एक महिला से कथित रूप से मारपीट कर रहे हैं। आरोप है कि दारोगा ने महिला को जमीन पर गिरा दिया और उसके ऊपर बैठकर उसे मारा पीटा। हालांकि पुलिस अधीक्षक ने दारोगा पटेल पर लगे आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि दरअसल उस महिला ने पटेल का कॉलर पकड़ लिया था और आपाधापी में वह नीचे गिर गई और दरोगा भी संतुलन खो बैठा, इसी दौरान किसी ने उसकी तस्वीर खींच ली।

दूसरी ओर, आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि उसके पति शिवम यादव को छोड़ने की एवज में रिश्वत नहीं चुकाए जाने से नाराज होकर दारोगा ने उसके साथ मारपीट की। अकबरपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार सिंह से मामले की जांच करने को कहा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि यादव अपने कुछ दोस्तों के साथ जुआ खेल रहा था और पुलिस ने उसे पकड़ लिया था। उन्होंने कहा कि उसकी मां और पत्नी ने उसे जबरन छुड़ाने की कोशिश की और इसी आपाधापी और खींचतान में वह घटना हुई।

उन्होंने बताया कि यादव की पत्नी आरती संतुलन खोने की वजह से जमीन पर गिर गई लेकिन उसने जानबूझकर ये दावा किया कि उसे मारा पीटा गया। महिला ने आरोप लगाया कि दारोगा महेंद्र पटेल ने उसे थप्पड़ मारा और यहां तक कि उसे जमीन पर गिरा कर उसके ऊपर बैठ गए। आरती का आरोप है कि पटेल ने उसके पति को छोड़ने के लिए उससे रिश्वत मांगी थी और मना करने पर वह नाराज हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static