कोराना वायरस की काली छाया रामनवमी पर पड़ी, अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी रोक

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 07:26 PM (IST)

अयोध्या: कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में पैर पसार लिया है तो वहीं भारत में भी इसका प्रकोप बहुत तेजी से फैल रहा है। ऐसे मेें लोगों के जन जीवन पर भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। वहीं पर कोराना प्रभाव अयोध्या में 25 मार्च को होने वाले मेले पर भी इसकी काली छाया पड़ गई है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखत हुए अयोध्या प्रशासन की तरफ से इस संबंध में एडवाइजरी की गई है। 2 अप्रैल (रामनवमी) तक अयोध्या में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। सरयू नदी में सामूहिक स्नान पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बता दें कि रामनवमी के अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालु आते है सरयू नदी में स्नान करते है। वहीं हनुमागढ़ी में पूजा जर्चना करके राम जन्मभूमि को देखने लाखों श्रद्धालु आते है। कोरोना वायरा को देखते हुए सरकार ने एडवाइजरी जारी किया है। इस आदेश के बाद से नदी में सामूहिक स्नान पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं यह नियम  2 अप्रैल तक लागू रहेगा। वहीं अयोध्या जनपद के सभी होटल, धर्मशाला लॉज और यात्री निवास में 2 अप्रैल तक कोई भी बुकिंग नहीं की जाएगी।  इसमें कहा गया है कि अयोध्या जनपद के समस्त मंदिर, धार्मिक स्थल पर कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए भीड़ इक्ठा होना प्रतिबंधित रहेगा।

PunjabKesari
1. जनपद के सभी श्रद्धालु, दर्शनार्थी भी अयोध्या धाम में अनावश्यक यात्रा न करें। सभी धर्म गुरुओं, संतों और मंदिर प्रशासन द्वारा इसकी अपील भी की गई  है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आप अपने सभी कार्य अपने स्थलों से करें।  भीड़ में अनावश्यक न जाएं और धार्मिक व मंदिर दर्शन से यथासंभव बचा जाए।
2. अयोध्या धाम के बाहर से आने वाले सभी श्रद्धालुअ यात्रा न करें।  अयोध्या में 2 अप्रैल तक प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।  बाहर से आ रहे श्रद्धालुओं को जनपद के बाहर रोककर वापस भेजा जाएगा।
3. सरयू नदी में सामूहिक स्नान पर 2 अप्रैल तक प्रतिबंधित रहेगी।  पानी द्वारा संक्रमण फैल सकता है।
4. अयोध्या में सभी होटल, धर्मशाला, लॉज आदि में सभी बुकिंग निरस्त रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static