अपराधी के सत्यापन में सिपाही को भारी पड़ी लापरवाही, SSP ने किया निलंबित

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 07:27 PM (IST)

फिरोजाबाद: जिले में अपराधियों के सत्यापन में लापरवाही बरतने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने मंगलवार को सिपाही संदीप कुमार को निलंबित कर दिया।  प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच दिन पहले जिले में एक सुनार के साथ लूट और उसे गोली मारकर घायल कर देने की घटना हुई थी। पुलिस ने जब इस वारदात में शामिल अपराधियों की धरपकड़ के दौरान एक अपराधी मटसेना इलाके का रहने वाला मिला, लेकिन मटसेना में तैनात एक पुलिसकर्मी द्वारा उसका सत्यापन नहीं किया गया। जिसकी वजह से वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका था।  

दरअसल, 13 उत्तर थाना क्षेत्र में तिलक नगर निवासी सुनार महेश वर्मा के साथ कोटला चुंगी के निकट लूट की घटना हुई थी। इसमें बदमाशों ने कारोबारी को गोली मार दी थी और उससे नकदी एवं जेवर से भरा थैला भी छीन लिया। इस वारदात में शामिल अपराधियों की धरपकड़ के लिए एसएसपी के निर्देश पर चार टीमें बनाई गईं थी। इस सनसनीखेज मामले का पुलिस ने सोमवार के पीछे की सच्चाई को उजागर भी कर दिया।

उन्होंने बताया इस पूरे घटनाक्रम में 4 बदमाशों के नाम सामने आए थे। इनमें से एक बदमाश अन्नू को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था। उसके पैर में गोली लगी थी। पुलिस ने दो बदमाशों को नारखी थाना क्षेत्र में गांव कपावली से गिरफ्तार किया.। मटसेना थाना क्षेत्र का रहने एक अपराधी आशीष अभी पुलिस की पकड़ से दूर ही रहा। एसएसपी को सोशल मीडिया सेल के द्वारा जानकारी दी गई है कि सिपाही संदीप कुमार द्वारा‘ऑपरेशन पहचान एप से अपराधियों के सत्यापन में लापरवाही बरती गई है। जिसकी वजह से एसएसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static