पति ने कराई ग्रेजुएशन, डिग्री मिलते ही बोली पत्नी- ''अनपढ़'' के संग नहीं रहना...फिर हुआ ऐसा कि सोचा भी न होगा

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 05:16 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली पुलिस ने अपनी पत्नी की हत्या करने जा रहे एक युवक कृष्णा और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। बचपन में हुई शादी के बाद अभी गौना नहीं हुआ था। पति ने अपने खर्चे पर पत्नी को ग्रेजुएशन करवाया। ग्रेजुएशन के बाद पत्नी ने पति को अनपढ़ बताते हुए उसके घर जाने से मना कर दिया। इससे आहत पति ने हत्या की साजिश रच डाली।

इस बारे में एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि आरोपी कृष्णा ने पूछताछ मे बताया कि वह हरियाणा पलवल का रहने वाला है और उसकी शादी 2009 ग्रेटर नोएडा की तुगलपुर गांव में रहने वाली युवती से हो गई थी। एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि बचपन में ही शादी होने के कारण कृष्ण की पत्नी अपने मायके में रह रही थी। कृष्णा ने कक्षा 9 तक पढ़ाई की थी और उसके बाद पढ़ाई छोड़ दिया था, जबकि उसकी पत्नी ने आगे पढ़ने की इच्छा जाहिर की तो कृष्णा ने अपने खर्चे पर उसे पढ़ाने का फैसला किया। उसकी पत्नी ने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली। बाद में पत्नी ने अपने पति कृष्णा को अनपढ़ बताते हुए शादी के बाद होने वाले गौना और विदाई की रस्म से इंकार कर दिया।

पत्नी ने कहा कि वह अनपढ़ पति के साथ नहीं रह सकती है। इससे कृष्णा नाराज हो गया। उसने पत्नी को मारने के लिए अपने दोस्त अजीत से 30 हजार रुपये में एक पिस्टल खरीद ली। आरोपी रविवार को पत्नी की हत्या करने के इरादे से उसके घर पहुंच गया। मुखबिर से जानकारी मिलने पर पुलिस ने कृष्णा के ससुराल पहुंचते ही उसको दोस्त अजीत के साथ गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static