प्रेमी ही निकला युवती का कातिल: कई हिस्सों में काटकर कुएं में फेंका था शव, शादी होने से नाराज था प्रेमी

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 08:16 PM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पुलिस ने छह दिन पहले अहरौला थाना क्षेत्र के गौरी का पूरा गांव के पास सड़क किनारे कुएं से मिले शव के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलास किया है। दरअसल, युवती की हत्या उसके प्रेमी ने की थी। जिसका नाम प्रिंस यादव है, जबकि लड़की का नाम आराधना था। दोनों की मुलाकात 2 साल पहले हुई थी। प्रिंस की बहन मंजू और आराधना एक ही क्लास में पढ़ती थी। इसी दौरान प्रिंस यादव का आराधना से अफेयर चलने लगा। दोनों के परिजनों को इसकी जानकारी थी। इस बीच प्रिंस शारजाह में नौकरी करने चला गया।

PunjabKesari

 हत्या के बाद शव को पांच टुकडो में फैंक कर हुआ था फरार 
उन्होंने बताया कि  युवती के परिजनों ने इसी बीच उसकी शादी आजमगढ़ जिले से सटे अंबेडकर नगर में कर दी। लेकिन उसकी विदाई नहीं की थी। इस बात की जानकारी जब प्रेमी को लगी तो उसने आपा खो दिया। नौकरी छोड़कर घर आ गया। फिर उसने एक शाजिस के तहत प्रेमिका को मिले के लिए बुलाया। युवती के प्रेमी के चक्कर में उसके साथ चली आई। पहले तो प्रेमी ने उससे शादी की जिद करने लगा। लेकिन प्रेमिका ने साफ मना कर दिया। जिससे गुस्साए प्रेमी ने उसे मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद शव को पांच टुकडो में पैक कर फैंक दिया।

 PunjabKesari

प्रिंस आराधना की शादी दूसरे व्यक्ति से होने था नाराज

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि कुएं में मिला शव आराधना नामक महिला का था। उन्होंने बताया कि उसकी हत्या के मामले में आरोपी प्रिंस यादव को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रिंस आराधना की शादी दूसरे व्यक्ति से होने नाराज था, इसलिए उसने उसकी हत्या का इरादा किया। अधिकारी ने बताया कि इस साजिश में उसके माता-पिता, बहन, मामा, मामी, ममेरा भाई और उसकी पत्नी भी शामिल थे। पूरी घटना के दौरान प्रिंस के मामा का बेटा सर्वेश साथ ही रहा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी प्रिंस यादव को 19 नवम्बर की रात को गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

हत्या में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस व अन्य सामान बरामद

पुलिस जब रविवार को आला कत्ल बरामदगी के लिए उसे लेकर पहुंची तो उसने पुलिस दल पर गोली चलाई और जवाबी फायरिंग में प्रिंस घायल हो गया। आर्य ने बताया कि पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया बांका, लकड़ी का बोटा, तमंचा, कारतूस व अन्य सामान बरामद कर लिया। घटना में शामिल प्रिंस यादव के मामा के बेटे सर्वेश पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। उसके साथ साथ मामले के अन्य अभियुक्तों प्रमिला यादव, सुमन, राजाराम, कलावती, मंजू और शीला यादव की तलाश की जा रही है।

PunjabKesari

खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमों कर रही थी काम 
गौरतलब है कि गत 16 नवम्बर को गौरी का पूरा गांव के सड़क किनारे युवती का शव कई टुकड़ो में मिला था। इस घटना के खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया था। पुलिस के हाथ पहला सुराग तब लगा जब युवती की शिनाख्त क्षेत्र के इसहाकपुर गांव निवासी केदार प्रजापति ने अपनी पुत्री आराधना के रूप में की। धीरे-धीरे मामले की परतें खुलीं तो उसमें प्रिंस यादव की भूमिका जाहिर होने लगी।

आराधना की हत्या के लिए प्रेमी के परिजनों ने भी दिया साथ
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रिंस खाडी देश शारजाह में लकड़ी काटने का काम करता था। उसका आराधना के साथ प्रेम प्रसंग था लेकिन इसी बीच फरवरी 2022 में आराधना की शादी किसी दूसरे व्यक्ति से हुई तो वह शारजाह से घर चला आया। इसके बाद उसने आराधना से बात करने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुआ तो उसने इस बारे में अपने माता-पिता को बताया। इसके बाद वे भी आराधना की हत्या के लिए उसका साथ देने को तैयार हो गए। इसके बाद प्रिंस ने योजना में कप्तानगंज थाना क्षेत्र के अशरफपुर में रहने वाले अपने मामा और उसके परिजन को भी अपनी साजिश में शामिल किया।

प्रिंस ने गला दबाकर युवती की थी हत्या
आर्य ने बताया कि योजना के तहत प्रिंस यादव ने अपने मामा के बेटे सर्वेश के साथ नौ नवम्बर को भैरव धाम घूमने के लिए आराधना को उसके घर से लिया और एक रेस्टोरेंट ले गया। उसके बाद वह वहां से अपने मामा के गांव स्थित गन्ने के खेत में आराधना को जबरन खीचकर ले गया, जहां सर्वेश और प्रिंस ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दिया। उन्होने बताया कि गन्ने के खेत में ही पहले से रखे लकड़ी के बोटे पर बांके से उसके शव के छह टुकड़े किए और पालिथीन में पैक किया। इसके बाद गौरीपुरा गांव के पास शव को कुएं फेका जबकि उसके सिर को वहां से कुछ दूर स्थित एक तालाब के पास फेंक दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static