तीर्थ पुरोहितों का मानना- संगम स्नान से नहीं होगा कोरोना, श्रद्धालुओं का लगा जमावड़ा

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 03:20 PM (IST)

प्रयागराजः पूरे विश्व में कोरोना वायरस का प्रकोप है और ऐसे में केंद्र सरकार ने इसे अधिसूचित आपदा भी घोषित कर दिया है। देश में 84 संकलित जबकि यूपी के 12 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने 22 मार्च तक सभी स्कूल कॉलेजों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में आम जनता में कोरोना वायरस को लेकर के भय का माहौल बना हुआ है, लेकिन इसी बीच संगम तट पर श्रद्धालुओं का जमावड़ा देखने को मिल रहा है।
PunjabKesari
श्रद्धालुओं और वहां के तीर्थ पुरोहितों का मानना है कि प्रयागराज सभी तीर्थों का राजा है और यहां संगम में स्नान करने के बाद कोरोना वायरस का कोई भी असर नहीं होगा। क्योंकि संगम का जल अमृत है। यहां तीन नदियों का संगम है और जो भी व्यक्ति यहां स्नान करता है उन  सभी के पाप धुल जाते हैं।
PunjabKesari
जानकारों का मानना है कि संगम में डुबकी लगाते अगर किसी व्यक्ति को किसी तरह का रोग हो तो वह निरोग होकर जाते हैं। उधर, श्रद्धालुओं का भी कहना है कि संगम में डुबकी लगाने से कोरोना वायरस का कोई भी असर नहीं होगा। ऐसे में संगम तट एक बार फिर गुलजार हो गया है लोग आस्था की डुबकी के साथ-साथ कोरोना वायरस की भी डुबकी लगा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static