यूपी पुलिस ढूंढ रही है पकड़े गए ऊंट, हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पीड़ित को नहीं सौपें 22 ऊंट

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 06:15 PM (IST)

मेरठ:  यू तो आपने पुलिस को अपराधियों को ढूंढते हुए अक्सर देखा होगा, लेकिन क्या कभी देखा है कि पुलिस को ऊंट ढूंढते हुए । सुन कर आप भी चौक गए , लेकिन ये हक़ीक़त है । इन दिनों मेरठ पुलिस ऊंट ढूंढने में एढ़ी चोटी का ज़ोर लगाई हुई है और ढूंढ रही ऊंट , वो भी 1 नहीं 2 नहीं बल्कि पूरे 22 ऊंट जिन्हें खुद पुलिस ने पकड़ा था।  पीड़ित के द्वारा हाईकोर्ट में गुहार लगाने पर हाईकोर्ट ने पकड़े गए ऊंटों को पीड़ित को सौपने का आदेश तक दे दिया लेकिन पीड़ित को ऊंट अभी तक नहीं मिल पाए हैं । तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर पूरा मामला है क्या और किस वजह से पुलिस ऊंट ढूंढ रही है । 

PunjabKesari

दरअसल , साल 2019 में मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट पुलिस ने बेचने जा रहे 22 ऊंट को पकड़ा था । 22 ऊंट पकड़े जाने के बाद पुलिस ने सभी ऊंटों को कब्ज़े में कर लिया था और ऊंटों को लाने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था । पुलिस कारवाई के विरोध में पीड़ित व्यक्ति ने अधिकारियों से गुहार लगाई लेकिन अधिकारियों पीड़ित समस्या हल नही कर पाए जिसके बाद पीड़ित व्यक्ति ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई जहां से पीड़ित के पक्ष में फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने पीड़ित को ऊंट सौपने का आदेश दिया । लेकिन इस पूरे मामले में नया मोड़ उस वक़्त आ गया जब पुलिस ने पकड़े गए ऊंटों के बारे में कोई जानकारी नही मिली और पुलिस के लिए पकड़े गए ऊंट गले की फांस बन गए ।

PunjabKesari

वहीं, इस मामले पर पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि पुलिस ने उसके द्वारा बेचने के लिए लाए गए 22 पकड़े थे और इन ऊंटों को छुड़वाने के लिए उसने अधिकारियों से भी गुहार लगाई लेकिन पुलिस ने पकड़े गए ऊंट उसे नहीं सौपे और ऊंटों के बारे में सही जानकारी नहीं दी । जिसके बाद पीड़ित ने इसकी गुहार हाईकोर्ट में लगाई थी जिसपर हाईकोर्ट ने उसके पक्ष में फैसला देते हुए पकड़े गए सभी 22 ऊंट उसे सौपने के लिए आदेश दिए हैं । साथ ही पीड़ित व्यक्ति का कहना है पुलिस को उसके पास से पकड़े गए ऊंटों के बारे में कोई जानकारी तक नहीं हैं । 
 

बहरहाल पुलिस ने ऊंट भी पकड़े और कारवाई भी की लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर पुलिस के द्वारा पकड़े गए ऊंट गए कहाँ जिन्हें हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस पीड़ित व्यक्ति को सौप नहीं पाई । साथ ही ये भी सवाल उठता है कि आखिर पुलिस के द्वारा पकड़े गए ऊंट आखिर गए कहाँ । ये वो सारे सवाल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static