प्रयागराज की सड़कों पर दिख रहा अमृत महोत्सव का जोश, स्कूली बच्चों संग निकाली गई तिरंगा यात्रा

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 12:14 PM (IST)

प्रयागराज: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आह्वान के बाद आज से हर घर तिरंगा की शुरुआत हो गई है। इसी कड़ी में संगम शहर प्रयागराज के लोग आजादी के अमृत महोत्सव के जोश में दिखाई दे रहे हैं।  हर वर्ग हर उम्र के लोग हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर निकल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोग जमकर के सराहना भी कर रहे हैं ।आज बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे भी सड़कों पर तिरंगा यात्रा निकालते हुए नजर आए। शहर का सिविल लाइन , लूकरगंज, नैनी, अल्लापुर या फिर फाफामऊ का क्षेत्र हो अधिकतर हर स्कूलों के बच्चे ने तिरंगा यात्रा निकाली। जगह जगह लोग तिरंगे के साथ फोटो भी खींचते हुए नजर आ रहे है। लोगों का मानना है की यह आजादी का अमृत महोत्सव एक पर्व की तरह है जिसको बेहतर और धूमधाम से मनाना है।

PunjabKesari

अमृत महोत्सव को यादगार बना रहे है लोग
प्रयागराज में अमृत महोत्सव की खास तस्वीरें देखी जा रही है ।लोग आजादी के 75 वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं ।प्रयागराज की रहने वाली प्रिया का कहना है कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस साल आजादी के अमृत महोत्सव को मनाए जाने की बात कही थी तभी से उन्होंने यह ठाना था कि वह बेहद खास तरीके से इस आयोजन को मनाएगी। आज प्रिया के साथ-साथ उनकी कई सहेलियां चंद्रशेखर आजाद पार्क पहुंचे जहां सभी लोगों ने देशभक्ति के गीत गाए साथ ही साथ सेल्फी फोटो भी खींची। इसी तरह प्रयागराज के रहने वाले शांतनु सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज के साथ-साथ यूपी की तस्वीर बदल दी है। ऐसे में प्रयागराज पहले से बदला बदला हुआ नजर आ रहा है अमृत महोत्सव को लेकर के जिस तरीके से अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं उस तरीके से चाहे पुलिस विभाग हो या फिर नगर निगम विभाग हो सभी का नम्र और सौम्य रूप भी देखा जा रहा है।

PunjabKesari

स्कूली बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा, सड़कों पर चल रहे वाहन भी दिखे तिरंगामय
अमृत महोत्सव को लेकर स्कूल के बच्चों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। प्रयागराज के नैनी स्थित बेथनी कान्वेंट स्कूल के छात्रों  के साथ-साथ कई अन्य स्कूल के छात्रों ने  भी तिरंगा यात्रा निकाली। यह तिरंगा यात्रा प्रयागराज की कई सड़कों से होकर गुजरती ।तिरंगा यात्रा के दौरान स्कूली बच्चों ने देश समर्पित गीत गाए  और लोगों को अमृत महोत्सव को लेकर के जागरूक भी किया। हाथों में तिरंगा झंडा लिए छात्रों ने सरकार की जमकर तारीफ भी की। दूसरी तरफ अमृत महोत्सव को लेकर ऑटो टैक्सी हो, सब्जी या फल की दुकान हो या फिर  फिर फुटपाथ में रहने वाले लोग हो, सभी लोग  अमृत महोत्सव के जोश में तिरंगा झंडा लगाए हुए दिखाई दिए और झंडे को लहराते हुए भी नज़र आए। गौरतलब है कि देश की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने आज से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है जगह-जगह सड़कों पर आते जाते लोग तिरंगा झंडा लगाए हुए दिखाई दे रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ इस अभियान को और सफल बनाने के लिए अब हर विभाग भी अपनी अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है। आज से ही प्रयागराज के हर क्षेत्र के हर घरों में तिरंगा झंडा लगना शुरू हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static