UP Government School: कुर्सी पर बैठे खर्राटे लेते दिखे शिक्षक, बच्चे साफ कर रहे थे कार, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 05:29 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में लाख कोशिशों के बाद भी सुधार नही हो पा रहा है। कहीं मिड-डे मिल में बच्चों को नमक चावल परोसा जा रहा है तो कहीं शिक्षक मनमानी करते नजर आ रहें है। ऐसा ही एक मामला अयोध्या जिले से आया है, जहां पठन-पाठन के दौरान एक परिषदीय विद्यालय में एक शिक्षक विद्यालय में पढ़ाई के समय बच्चों को पढ़ाने के बजाय कान में इयर फोन लगाकर कुर्सी पर बैठकर खर्राटे भरते हुए नजर आया। 

इतना ही नहीं एक और वीडियो सामने आया जिसमें विद्यालय परिसर के अंदर पाइप से शिक्षक के कार की धुलाई कर रहे है। ये वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। मामला बीकापुर तहसील अंतर्गत तारुन शिक्षा क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय रखौना का बताया जाता है। बताया गया कि वायरल वीडियो में परिषदीय विद्यालय के अध्यापक सुशांत कुमार विद्यालय में पढ़ाई के समय बच्चों को पढ़ाने के बजाय कुर्सी पर बैठकर सोते नजर आए। जबकि दूसरे वायरल वीडियो में इसी विद्यालय में परिसर के अंदर अध्यापक के कार को पाइप द्वारा बच्चे धुलाई कर रहे हैं। वीडियो किस दिन का है, इसकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी तारुन सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है।

PunjabKesari
कुछ दिन पहले मिड डे मिल में परोसा गया नमक चावल
विद्यालय जाकर सत्यता की जांच-पड़ताल की जाएगी और रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजी जाएगी। इसके दो दिन पहले बीकापुर शिक्षा क्षेत्र के एक परिषदीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को मध्याह्न भोजन के दौरान बच्चों को नमक और चावल परोसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा संबंधित प्रधानाध्यापिका को निलंबित भी किया जा चुका है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static