मृतक के फोन से सामने आया सच! सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने जहर खाकर की थी आत्महत्या

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 03:02 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई में होटल व्यवसायी समेत चार अन्य लोगों की सूदखोरी से परेशान एक युवक ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। वहीं पुलिस ने सभी के विरुद्ध सूदखोरी व आत्महत्या को प्रेरित करने का मुकदमा पंजीकृत किया गया है। शहर कोतवाली में दर्ज हुए इस मुकदमे में सीओ सिटी ने बताया कि आवश्यक कार्यवाई की जा रही है।

PunjabKesari
थाना कोतवाली शहर के हरदेवगंज निवासी शुभम गुप्ता के द्वारा चार दिन पहले जहर खाकर आत्महत्या कर ली गयी थी। बेटे की खुदकुशी के मामले में उसके पिता राजीव गुप्ता ने पुलिस से कार्रवाई की मांग करते हुए बताया था कि उनका पुत्र शुभम गुप्ता आरोपी राहुल द्विवेदी के साथ काम करता था। राहुल द्विवेदी ने उनके बेटे से कहा कि खुद की ठेकेदारी करना चाहते हो तो पैसे की व्यवस्था करो। राहुल द्विवेदी ने उसके पुत्र को अतुल गुप्ता पुत्र राधेश्याम गुप्ता व तुषार से मिलवाया तथा आपस में सांठगांठ कर उसके पुत्र से 35 हजार रुपये मांगे और कहा कि इस पैसे से लोन करा दिया जायेगा।

है कि उनके पुत्र ने अपने घर से 15 हजार रूपये लेकर उनको दिये थे। आरोप है कि अतुल गुप्ता ने कहा कि तुम्हारी ओर से मैं 20 हजार रूपये तुषार को दे रहा हूं मेरा पैसा 10 प्रतिशत व्याज सहित वापस करना। इस प्रकार उपरोक्त तीनों व्यक्तियो ने मिलकर उसके पुत्र को पैसा व व्याज लेने के लिये आये दिन गाली गलौज तथा जान माल की धमकी देते हुए काफी प्रताड़ित करने लगे और तुषार ने भी उसके पुत्र का कोई लोन नहीं कराया और न ही धन वापस किया। आये दिन अतुल गुप्ता उसके पुत्र से व्याज के नाम पर पैसा मांगने लगे, व्याज न दे पाने पर उसके पुत्र को मारा पीटा और गाली गलौज किया व जान माल की धमकी दी तथा सार्वजनिक स्थान पर बेइज्जत किया।

PunjabKesari
मृतक के पिता का आरोप है कि उसके पुत्र को राहुल ने ले जाकर नटवीर पुलिया पर सूफियान नाम के सूदखोर से मिलवाया उससे राहुल ने उसके पुत्र को 10 हजार रूपया व्याज पर दिलवाये। यह 10 हजार रूपया अतुल गुप्ता ने उसके पुत्र से व्याज के नाम से छीन लिये। इस प्रकार अतुल गुप्ता, तुषार, सुफियान तथा राहुल द्विवेदी ने मिलकर प्रार्थी के पुत्र को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और उसके पुत्र को गाली गलौज करते हुए धमकी दी कि अगर पैसा नही दे सकते हो तो आत्महत्या कर लो। यह लोग ब्याज के नाम पर उनके बेटे से 30 हजार रुपये वसूल चुके थे जबकि शेष 8000 रुपयों के लिए धमका रहे थे। उक्त सभी के उकसाने के कारण उसके पुत्र ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

जहर खाने की जानकारी प्रार्थी के पुत्र ने राहुल द्विवेदी को दी थी। उसके पुत्र को उसके घर वालो ने राहुल के साथ अस्पताल पहुंच कर भर्ती कराया जहाँ इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी। पितां का कहना है कि मृतक शुभम गुप्ता की फोन की कॉल रिकॉर्डिंग सुनने के बाद बेटे की आत्महत्या के कारणों का जब राजीव गुप्ता को पता चला तो वह हैरान रह गए उन्होंने पुलिस को कॉल रिकॉर्डिंग देकर पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। सीओ सिटी विनोद द्विवेदी ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है और कार्यवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static