शर्मनाक: पत्नी ने प्रेमी से कराई थी पति की हत्या, अपहरण की झूठी रची थी साजिश

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 06:49 PM (IST)

गोंडा: जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के रमवापुर नामक गांव के रहने वाले दवा व्यापारी की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक दवा व्यापारी की हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी। मृतक के पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रच उसे मौत के घाट उतार दिया। गुमराह करने के लिए अपहरण की झूठी सूचना पुलिस को दी और लगातार पुलिस को गुमराह करते रहे।  पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिर के जरिए इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए मृतक की पत्नी समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक झाड़-फूंक करने वाले युवक का दवाव्यारी की पत्नी से अवैध संबंध थे। पति को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की गई थी। 

जानिए क्या है मामला
इटियाथोक थाना क्षेत्र के रमवापुर गांव के रहने वाले दवा व्यापारी लालमणि विश्वकर्मा सोमवार की देर शाम अचानक लापता हो गया था।  कुछ घंटे बाद उसकी पत्नी को फिरौती के लिए फोन आया और बदमाशों ने ₹400000 की फिरौती मांगी।  उसके एक साथी ने   112 पुलिस को दी। पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की तो अपहरण की कहानी झूठी निकली।  पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मुखबिर व आसपास के सीसीटीवी कैमरे को चेक किया तो वारदात की सच्चाई सामने आ गई।

 पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने मामले किया खुलासा
 पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि मृतक की पत्नी का झाड़-फूंक करने वाले जुम्मन नाम के एक व्यक्ति से अवैध संबंध था।  इस संबंध के चलते ही मृतक के पत्नी ने अपने पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची। इस साजिश में जुम्मन के साथ-साथ मृतक लालमणि का पड़ोसी नाथूराम भी शामिल था।  उन्होंने बतया कि सोमवार की देर शाम को लालमणि को शराब पीने के बहाने अपने घर बुलाया।  शराब पिलाने के बाद हथौड़े से मारकर लालमणि की हत्या कर दी गई और उसका शव उसके ही घर के सामने बने माले में रखे गए भूसे के बीच गड्ढा खोदकर छिपा दिया और पुलिस को अपहरण की फर्जी सूचना दे दी।
 
पत्नी की गतिविधि पुलिस को लग रही थी संदिग्ध
पुलिस ने जब मामले की छानबीन शुरू की तो उसकी पत्नी की गतिविधि संदिग्ध मिली।  पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और अपने पति के हत्या की बात कबूल कर ली।  आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।  इसके साथ ही पुलिस ने मृतक के दो मोबाइल फोन व आला कत्ल को बरामद कर लिया है। वहीं इस मामले में देवीपाटन मंडल के डीआईजी ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को ₹50000 का पुरस्कार देने की घोषणा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static